नहीं थम रहें जमीन के फर्जीवाड़े

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 42 Second

पीड़ित से पैसे लेकर भूमाफिया हुआ फुर्र, पीड़ित ने दिया पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र, पर अभी तक नहीं मिला न्याय
(राममिलन शर्मा) राय बरेली। सरकार के इतने कड़े कदम उठाने के बाद भी जमीन की खरीद-फरोख्त में होने वाला फर्जीवाड़ा कम होने का नाम नहीं ले रहा है जिले में भू माफियाओं के हौसले इस कदर बुलंद हो चुके हैं कि वह भोले भाले व्यक्ति को ठगने से पीछे नहीं रहते यहां तक की किसी और की जमीन किसी और को बेचने में भी वह जरा सा भी हिचकिचाहट नहीं महसूस करते जबकि सरकार जमीनों पर होने वाले फर्जीवाड़े को देखते हुए और उस पर कब्जा करने वालों के लिए एंटी भू माफिया टास्क फोर्स का गठन कर रखा है और मातहतों को निर्देशित भी किया हुआ है कि ऐसे मामले प्रकाश में आते ही तुरंत उस पर कार्रवाई करते हुए दोषियों के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें ऐसा ही एक मामला जिले में प्रकाश में आया है जिसमें एक भू माफिया के द्वारा जमीन के बेचने को लेकर पीड़ित से आरटीजीएस के माध्यम से पेमेंट ले लिया। रजिस्ट्री के दिन बहाना बनाते हुए प्रॉपर्टी डीलर और विक्रेता मौके से फरार हो गया। तब से लगातार वह ना तो पीड़ित का फोन उठाता है और ना ही उसके सामने आ रहा है।
पूरा पैसा लेने के बाद रजिस्ट्री के दिन गायब हुआ प्रॉपर्टी डीलर३..
सदर तहसील के देवानंदापुर का एक ऐसा मामला उजागर हुआ है जिसमें शहर के डॉक्टर शिवकुमार ने पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार को एक शिकायती पत्र देते हुए यह आरोप लगाया कि धर्मेंद्र कुमार सोनकर पुत्र राजाराम सोनकर के माध्यम से गीता श्रीवास्तव पत्नी तनय श्रीवास्तव से बत्तीस लाख पचपन हजार रुपए में देवानंदापुर स्थित एक जमीन की डील तय हुई थी रजिस्ट्री के दिन जब सारे कागजात कंप्लीट हो गए स्टांप पेपर ले लिया गया उन पर साइन कर दिए गए , रजिस्ट्रार के सामने उपस्थित होने से पहले प्रॉपर्टी डीलर धर्मेंद्र सोनकर विक्रेता गीता श्रीवास्तव पत्नी तनय कुमार श्रीवास्तव बहाना बना के वहां से निकल गए और वापस लौट के नहीं आए जिसकी वजह से अभी तक मेरी रजिस्ट्री नहीं हो पाई और मेरा पूरा पैसा इन लोगों के पास है और यह लोग पूरा पैसा हजम करना चाह रहे हैं।
इस पूरे प्रकरण में क्या कहना है पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार का- पीड़ित के द्वारा शिकायती पत्र मिला है, जांच के लिए मैंने सीओ के पास भेज दिया है जांच चल रही है जो भी तथ्य निकलकर आएगा उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

Next Post

विकास कार्यो की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न

(प्रदीप […]
👉