पहलवानों के साथ पुलिस की बर्बरता के खिलाफ प्रदर्शन कर फूंका गया पुतला

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 53 Second

(मो0 रिजवान) प्रयागराज दिशा छात्र संगठन, नौजवान भारत सभा और स्त्री मुक्ति लीग की ओर से दिल्ली में पहलवानों के साथ दिल्ली पुलिस द्वारा की गई बर्बरता के खिलाफ इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र संघ भवन पर विरोध प्रदर्शन कर पुतला दहन किया गया। इसके बाद परिसर से महिला छात्रावास तक प्रतिरोध मार्च निकाला गया।
प्रतिरोध सभा को सम्बोधित करते हुए स्त्री मुक्ति लीग की नीशू ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस देश की शान, ओलपिंक पदक विजेताओं के साथ अपराधियों जैसा व्यवहार कर रही है। महिला पहलवानों को घसीटकर गिरफ्तार करना देश की गरिमा को नीचे गिराने वाली बात है। नीशू ने आगे कहा कि केन्द्र सरकार की बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की असली सच्चाई एक बार फिर लोगों के सामने है। महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने की जगह उसे संसद भवन के उद्घाटन के कार्यक्रम में शामिल किया जा रहा है। सोचने वाली बात है कि जहाँ हमारे देश की बेटियों को लाठियों और बूटों से पीटा जा रहा था वहीं डेढ़ किलोमीटर दूर नए संसद का उद्घाटन करते हुए प्रधानमन्त्री मोदी लोकतन्त्र, न्याय, महिला सशक्तिकरण आदि की बातें कर रहे थे। प्रधानमन्त्री मोदी ने पहलवानों की इस न्यायपूर्ण लड़ाई पर एक शब्द भी बोलना गवारा नहीं समझा है।
दिशा छात्र संगठन अविनाश ने कहा कि बृजभूषण सिंह को बचाने के लिए पहलवानों पर इस तरह का कायराना हमला यह दिखाता है कि सरकार प्रतिरोध के स्वर हर कीमत पर दबाना चाहती है।
संचालन कर रहे दिशा छात्र संगठन के चन्द्रप्रकाश ने कहा कि हम कुश्ती खिलाड़ियों की माँगों का पुरजोर समर्थन करते हैं। इसके साथ ही हम माँग करते हैं कि बृजभूषण व अन्य आरोपियों पर तत्काल कार्रवाई हो और दोषियों को सख्त सजा मिले। प्रदर्शन में श्वेता, शिवा, सौम्या, अवन्तिका, सिमरन, धर्मराज, अम्बरीष, प्रांजल, सुरेश, सौरभ, राज, सूरज आदि शामिल रहे।

Next Post

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मिशन लाईफ के अन्तरगत शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन

(राममिलन […]
👉