लोकतंत्र का चैथा स्तंभ कहा जाने वाला पत्रकार भी अब सुरक्षित नही

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 24 Second

(शमशाद सिद्दीकी) लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस विभाग को सख्त आदेश जारी किए कि खबर संकलन में पुलिस पत्रकारों की निरंतर मदद करें, लेकिन मुख्यमंत्री के आदेशों को ताक पर रखकर पुलिस विभाग के कुछ दबंग किस्म के दरोगा पत्रकारों से अभद्रता करने से बाज नहीं आ रहे हैं।
ताजा मामला पारा कोतवाली के हंसखेड़ा चैकी का प्रकाश में आया है चैकी क्षेत्र के अंतर्गत अवैध रूप से चल रहे खनन का समाचार संकलन करना एक पत्रकार को इतना महंगा पड़ गया की हंस खेड़ा चैकी प्रभारी प्रेम लाल सिंह ने पत्रकार के साथ अभद्रता करते हुए लॉकअप में बंद कर दिया। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार हंस खेड़ा चैकी क्षेत्र में काफी दिनों से लगातार अवैध खनन चल रहा है। हालांकि इसकी सूचना होने पर पारा कोतवाली पहुंचे क्षेत्रीय पत्रकारों ने बंद करने का कारण पूछा तो पारा पुलिस के हाथ पांव फूल गए तत्काल थाना प्रभारी श्रीकांत राय ने पत्रकार को छोड़ने के आदेश जारी कर दिए। जिसके बाद आक्रोशित पत्रकारों ने सोमवार सुबह पारा कोतवाली के सामने धरना प्रदर्शन कर हंस खेड़ा चैकी प्रभारी प्रेमलाल सिंह के खिलाफ कार्यवाही की मांग करने लगे बात न बनने पर क्षेत्रीय सभी पत्रकार उपायुक्त पश्चिमी राहुल राज से मुलाकात कर लिखित तहरीर देकर हंस खेड़ा चैकी प्रभारी प्रेम लाल सिंह पर कार्यवाही किए जाने की मांग की।
इस संबंध में उपायुक्त राहुल राज ने अश्वासन दिया कि एडीसीपी को जांच सौंपी गई है। जांच पूर्ण होते ही उचित कार्यवाही की जाएगी।

Next Post

भारत की अध्यक्षता व मेजबानी में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) का 23 वां सम्मेलन नई दिल्ली में 3-4 जुलाई 2023 को होगा

एडवोकेट […]
👉