थाना डलमऊ पुलिस टीम द्वारा घटना का अनावरण, वांछित 02 अभियुक्त गिरफ्तार

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 32 Second

(राम मिलन शर्मा) डलमऊ, रायबरेली। दिनांक 12 अप्रैल 2023 को पंचू पुत्र कल्लू निवासी ग्राम पूरेराना मजरे नरसवा थाना डलमऊ द्वारा तहरीर देकर बताया था कि उनका पुत्र गज्जू निवासी उपरोक्त (उम्र लगभग 28 वर्ष) आज सुबह खेत में मृत अवस्था में मिला है । जिसकी रजनू पुत्र श्यामलाल एवं मृतक की पत्नी बिटाना द्वारा मारपीट कर हत्या की गई है। प्राप्त सूचना पर उच्चाधिकारीगण मय पुलिस फारेंसिक के साथ मौके पर पहुंचकर घटनास्थल के सभी बिंदुओं पर गहनता से जांच करते हुए शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया था तथा प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना डलमऊ पर मुअसं-86/2023 धारा-302,201 भादवि. पंजीकृत कर जाँच एवं विवेचनात्मक कार्यवाही प्रारंभ की गयी थी । पोस्टमार्टम रिपोर्ट में विषाक्त पदार्थ के खाने से मृत्यु होना पाया गया था तथा घटनास्थल पर शव के पास से ही चिड़िया मारने की जहरीली दवा भी बरामद हुई थी।
पुलिस अधीक्षक अपर पुलिस अधीक्षक के एवं अपराधियों के विरुद्ध कृत कार्यवाही के अन्तर्गत थाना डलमऊ पुलिस टीम द्वारा साक्ष्य संकलन पूछताछ एवं विवेचनात्मक कार्यवाही के क्रम में सभी बिन्दुओं पर गहनतापूर्वक जांच करने पर यह तथ्य प्रकाश में आया कि मृतक की शादी को 06 वर्ष बीत जाने के उपरान्त भी कोई संतान नहीं हुई थी जिससे मृतक अवसाद ग्रस्त रहता था तथा शराब पीकर आये दिन अपनी पत्नी के साथ विवाद करता था। विवाद के बाद मृतक की पत्नी अपने जीजा रजनू पासी पुत्र रामलाल निवासी पूरे पासिन मजरे नरसवा थाना डलमऊ रायबरेली के घर या अपने मायके चली जाती थी। घटना के लगभग 15 दिन पूर्व भी पति-पत्नी में विवाद हुआ था तथा पत्नी अपने जीजा के घर चली गयी थी और मृतक द्वारा बार-बार बुलाने पर भी वापस नहीं आर रही थी । इसी बात से क्षुब्ध होकर विषाक्त पदार्थ का सेवन करके आत्महत्या करने की पुष्टि हुई थी । जिसके आधार पर विवेचना के क्रम में मुकदमा उपरोक्त में धारा-302/201 भादवि को धारा-306 भादवि में परिवर्तित करते हुए वांछित अभियुक्त रजनू पासी उपरोक्त व अभियुक्ता विटाना देवी को थाना क्षेत्र से नियमानुसार गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा रहा है।
पुलिस टीमः-
प्रभारी निरीक्षक श्री पंकज तिवारी थाना डलमऊ रायबरेली। आरक्षी गजेन्द्र आरक्षी गौरव परिहार महिला आरक्षी श्रुति आरक्षी चालक दिग्विजय सिंह।

Next Post

आओ हम मतदाता जानें, राष्ट्रीय और राज्य पार्टियों का दर्जा कैसे मिलता है

एडवोकेट […]
👉