देवीपाटन तुलसीपुर में विश्वविद्यालय की स्थापना को लेकर हस्ताक्षर अभियान व मुख्यमंत्री को भेजे गए पोस्टकार्ड

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time4 Minute, 23 Second

(संदीप सक्सेना) तुलसी पुर आदर्श नगर पंचायत की निवर्तमान अध्यक्ष श्रीमती कहकशाँ फिरोज की अगुवाई में तथा निवर्तमान सभासद गणों की उपस्थिति में तुलसी पुर में मां पटेश्वरी राजकीय विश्वविद्यालय की मांग को लेकर चलाया गया हस्ताक्षर अभियान एवं मुख्यमंत्री को भेजे गए पोस्टकार्ड।
इस अभियान में नगर की महिलाओं गणमान्य व्यक्तियों, क्षात्रों, शिक्षकों, व्यापारी बंधुओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और तुलसीपुर में राजकीय विश्वविद्यालय का निर्माण कराये जाने की माँग माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की।
निवर्तमान कहकशाँ फिरोज ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि माँ पाटेश्वरी राजकीय विश्व विद्यालय हम सभी नगरवासी तुलसीपुर में बनाये जाने की मांग करते हैं। आदर्श नगर पंचायत तुलसीपुर में 51 शक्ति पीठों में से एक देवीपाटन मंदिर सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि समूचे भारत में बहुत प्रसिद्ध है।
इस शक्तिपीठ में देश विदेश के श्रद्धालुओं की आस्था हैं भारी मात्रा में श्रद्धालु चैत्र नवरात्रि के महीने में लगने वाले राजकीय मेले का आनंद लेने तथा दर्शन करने भी यहाँ आते हैं।
पूरे मंडल में एक अपनी अलग पहचान बनाने वाला ये नगर शिक्षण संस्थानों के मामले में बहुत पिछड़ा है।
हाल ही में माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने बजट पेश किया है जिसमें शक्तिपीठ देवीपाटन के नाम मां पाटेश्वरी देवी राजकीय विश्वविद्यालय के निर्माण की घोषणा की थी, परन्तु विश्वविद्यालय के लिये जमीन अधिग्रहण का काम गोंडा जिले में होने से देवीपाटन तुलसीपुर की जनता को बहुत निराशा हुई है।
हम सभी चाहते हैं कि देवीपाटन के नाम से बनाया जाने वाला माँ पाटेश्वरी राजकीय विश्वविद्यालय देवीपाटन में ही बने, अगर ऐसा नही हुआ तो तुलसीपुर एक बार फिर से उपेक्षा का शिकार हो जायेगा।
अपनी बात को रखते हुए निवर्तमान चैयरमैन ने शासन, प्रशासन तथा जनपद के विधायक गण सांसद एवं सभी जनप्रतिनिधियों से निवेदन करते हुए है।
तुलसीपुर के भविष्य को उज्ज्वल बनाने के लिये मां पाटेश्वरी देवी राजकीय विश्व विद्यालय का निर्माण तुलसी पुर-बलरामपुर में कराए जाने की मांग करते हुए अपने स्तर से सरकार से भी मांग किया।
उपरोक्त कार्यक्रम में ओम प्रकाश मिश्रा के.डी. त्रिवेदी अक्षत पांडे, जीवन लाल सोनी निवर्तमान सभासद मुशाहिद अली, शकील अहमद, केजी यादव, शिव कुमार गुप्ता, श्याम अग्रहरी, रूपचंद्र, बाबुल चक्रवर्ती, बबलू, सरदार संतोष यादव, कयूम मास्टर, अशोक गोयल, श्याम सुंदर, विजय सोनी, जय सिंह, देवेंद्र वर्मा, अजीत श्रीवास्तव, योगेश पांडे, योगेंद्र विश्वनाथ त्रिपाठी, प्रभाकर कसौधन, अदनान, फिरोज, रूद्रेश, विक्रम सिंह, अफरोज खान, साकिब पठान, नावेद खान, राहिल खान, सलीम खान, अकील बाबा, आमिर खान, सरफराज, जैद मंसूरी एवं समस्त सम्मानित नगरवासी क्षेत्रवासी गण उपस्थित रहे।

Next Post

भाजपा जिला अध्यक्ष की मौजूदगी में डेढ़ सौ लाभार्थियों को वितरित किया गया टूलकिट

(बीके […]
👉