Madhya Pradesh Budget 2023 | शिवराज सरकार पेश करेगी बजट, चुनाव के मद्देनजर लोकलुभावन योजनाओं पर रहेगा जोर

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 6 Second

Mar 01, 2023
मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा बुधवार को विधानसभा में राज्य का बजट पेश करेंगे। इस साल के अंत में राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसके मद्देनजर इस बजट में लोकलुभावन योजनाओं पर अधिक ध्यान दिया जा सकता है। एक अधिकारी ने बताया कि देवड़ा “कागज रहित बजट” पेश करेंगे।

भोपाल। मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा बुधवार को विधानसभा में राज्य का बजट पेश करेंगे। इस साल के अंत में राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसके मद्देनजर इस बजट में लोकलुभावन योजनाओं पर अधिक ध्यान दिया जा सकता है। एक अधिकारी ने बताया कि देवड़ा “कागज रहित बजट” पेश करेंगे। अधिकारी ने कहा कि बजट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वाकांक्षी लाडली बहना योजना के लिए अधिशेष धन आवंटित किए जाने की उम्मीद है, जिसके तहत पात्र महिलाओं को प्रति माह 1,000 रुपये की सहायता दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि राज्य में पांच मार्च से लाडली बहना योजना शुरू की जाएगी। मध्य प्रदेश में वित्त वर्ष 2023-24 का बजट पेश किए जाने की पूर्व संध्या पर जारी आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट में राज्य के सकल घरेलू उत्पाद (जीएसडीपी) में 7.06 प्रतिशत की वृद्धि होने की बात कही गई थी। मुख्यमंत्री चौहान ने मंगलवार को कहा कि राजकोष प्रबंधन और समावेशी विकास के कारण प्रदेश बेहतर प्रदर्शन कर रहा है।

Next Post

Mukesh Ambani Z+ Security | सुप्रीम कोर्ट का आदेश, मुकेश अंबानी और उनके परिवार को पूरे देश-विदेश में दी जाए Z+ सुरक्षा

Mar […]
👉