वनस्पति विज्ञान विभाग सभागार में हुआ प्रतिभा सम्मान समारोह

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 50 Second

(हर्ष सक्सेना) बलरामपुर। एम. एल. के. पीजी कालेज बलरामपुर वनस्पति विज्ञान विभाग सभागार में मंगलवार को प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान वनस्पति विज्ञान विभाग के दो छात्रों को सम्मानित किया गया।
समारोह का शुभारंभ करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रोफेसर जे पी पाण्डेय ने दीप प्रज्वलित कर एवं मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करके किया। समारोह में महाविद्यालय के पूर्व छात्र प्रभात पाण्डेय जिन्होंने वर्ष 2021 में तथा छात्र संदीप शुक्ला ने वर्ष 2022 की सीएसआईआर नेट की परीक्षा उत्तीर्ण की थी उन्हें स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र भेंटकर सम्मानित किया गया। उक्त दोनों छात्रों ने महाविद्यालय से वनस्पति विज्ञान से परास्नातक किया था। प्रतिभाओं का सम्मान करते हुए प्राचार्य प्रो0 पाण्डेय ने कहा कि व्यक्ति यदि पूरे मनोयोग से किसी कार्य को करने की ठान ले और निरंतर प्रयास करे तो उसमें सफलता अवश्य मिलती है। यह दोनों प्रतिभाशाली छात्र इसका जीता जागता उदाहरण हैं। विभागाध्यक्ष डा. राजीव रंजन ने सभी का स्वागत करते हुए बताया कि वर्ष 2018 के बाद से अब तक विभाग के लगभग 07 छात्र-छात्राओं ने नेट जेआरएफ की परीक्षा उत्तीर्ण करके महाविद्यालय का मान बढ़ाया है। सम्मानित छात्र संदीप व प्रभात ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने के लिए आवश्यक टिप्स दिए। डा. मो0 अकमल ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। संचालन डा. शिव महेन्द्र सिंह ने किया।
इस अवसर पर विभाग के शिक्षक राहुल कुमार, श्रवण कुमार, राहुल यादव, अजय श्रीवास्तव, सौम्या शुक्ला, राशि सिंह व धर्मेश श्रीवास्तव सहित पी जी कक्षा के द्वितीय व 4जी सेमेस्टर के छात्र- छात्रा मौजूद रहे।

Next Post

महाशिवरात्रि पर्व को लेकर पीस कमेटी की बैठक कोतवाली में हुई संपन्न

(मनोज […]
👉