प्लास्टिक अभियान चलाकर नियमानुसार करें कार्यवाही -डीएम

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time4 Minute, 4 Second

(राममिलन शर्मा)
रायबरेली। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने समस्त विभागीय अधिकारियों से कहा कि अपने-अपने विभाग की योजनाओं/कार्यक्रमों के लक्ष्य को निर्धारित समय- सीमा में अवश्य पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिये कि शासन के विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों पर विशेष ध्यान दें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता कदापि न बरती जाये।
जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव आज बचत भवन सभागार में विकास कार्यो की मासिक समीक्षा बैठक कर रहीं थीं। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 वीरेन्द्र सिंह, डीडीओ सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने बैठक में जिला उद्यान अधिकारी के अनुपस्थित रहने पर वेतन रोकने के साथ स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका को निर्देश दिये कि जनपद में प्लास्टिक अभियान चलाकर नियमा- नुसार कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक और थर्माकोल से बने पात्रों में खाद्य वस्तुओं का सेवन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है तथा पर्यावरण के लिए भी नुकसानदायक है। जिसके लिए उ0प्र0 सरकार भी प्लास्टिक का चलन रोकने के लिए प्रतिबद्ध है। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा विकास योजनाओं के सफलता पूर्वक क्रियान्वयन का औचक निरीक्षण कर वास्तविक स्थिति का पता लगाना आवश्यक है, यदि योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण सम्बन्धित अधिकारी समय-समय पर करते रहे तो पात्र लाभार्थियों का फीड बैंक भी प्राप्त होगा तथा योजनाओं के क्रिया- न्वयन की गुणवत्ता में सुधार भी आयेगा। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि सभी स्वास्थ्य सेवा की व्यवस्थाओं को नियमानुसार कार्यवाही कर दुरूस्त रखा जाए। दवाओं की उपलब्धता एवं दिये गये लक्ष्य व टीकाकरण आदि कार्यो पर विशेष ध्यान देकर नियमानुसार पूर्ण किया जाए। बैठक में जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने कहा कि विकास योजनाओं के लाभार्थी, योजनाओं से प्राप्त होने वाले लाभ से संतुष्ट होने चाहिए। लाभार्थियों से असंतुष्ट होने का फीडबैक यदि प्राप्त होता है तो योजना का उद्देश्य पूर्ण नहीं होता, सम्बन्धित अधिकारी प्रत्येक विकास योजना के क्रियान्वयन में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन गुणवत्तापूर्वक किया जाए। जिलाधिकारी विकास एवं निर्माण कार्यो की प्रगति के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी ली, तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने विभाग की योजनाओं के लक्ष्यों को समय से पूर्ण करें।

Next Post

हरगांव मिल द्वारा ड्रेन की खुदाई न कराने से जलमग्न होती सैकड़ों बीघा किसानों की जमीन, डीएम को सौंपा ज्ञापन -एस के तूफानी

(बीके […]
👉