इलाहाबाद विश्वविद्यालय के केंद्रीय लाइब्रेरी में व्याप्त विभिन्न अनियमितताओं को लेकर कुलपति को सौंपा गया ज्ञापन

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 30 Second

(मो0 रिजवान)
प्रयागराज। इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ भवन पर छात्र संघ बहाली, 400ः फीस वृद्धि व कुलपति की अवैध नियुक्ति के खिलाफ चल रहे आंदोलन छात्र नेता अजय यादव सम्राट के अगुवाई में आंदोलन का 937वां दिन भी जारी रहा।
अनशन स्थल पर छात्रों की एक आपात बैठक हुई जिसमें आम छात्र-छात्राएं भी सम्मिलित हुए। छात्रों ने लाइब्रेरी में विभिन्न समस्याओं को लेकर अपनी बात को बारी-बारी से रखा उसके तत्पश्चात अनशनकारियों ने अनशन स्थल से जाकर कुलपति दफ्तर पर विश्व विद्यालय के प्रशासनिक अधि कारियों के माध्यम से कुल पति को ज्ञापन सौंपा गया।
छात्रों ने कुलपति से मांग की इलाहाबाद विश्वविद्यालय की केंद्रीय लाइब्रेरी सदियों पुरानी लाइब्रेरी है इसी लाइब्रेरी से पढ़कर निकले लोग इस देश का नेतृत्व कर रहे हैं आज भी देश के कोने कोने में और उच्च पदों पर विराजमान हैं महोदया केंद्रीय लाइब्रेरी में जर्नल और अध्ययन सामग्री ना के बराबर है जो है। वह भी पुराने जमाने की है लाइब्रेरी किताबों की कमी से जूझ रहा है छात्र छात्राओं को बिना अध्ययन सामग्री के पढ़ाई करने में बाधाएं उत्पन्न हो रही हैं वहीं दूसरी तरफ कंप्यूटर लैब छात्रों के अनुपात में कंप्यूटर नहीं है कंप्यूटर लैब जो भी कंप्यूटर है वह कहीं न कहीं टेक्निकल रूप से ध्वस्त हो चुके हैं छात्र छात्राओं को बैठने के लिए लाइब्रेरी में पर्याप्त मात्रा में कुर्सी नहीं है, शुद्ध पेयजल की व्यवस्था नहीं हो पा रही है जिससे छात्र-छात्राओं के पठन- पाठन में काफी व्यवधान उत्पन्न हो रहे हैं कुलपति महोदय से निवेदन है कि शीघ्र अतिशीघ्र व्याप्त अनियमितताओं को दुरुस्त कराने का कष्ट करें अन्यथा समस्त छात्र- छात्राएं बड़े आंदोलन करने के बाध्य होंगे। इसकी प्रतिलिपि इसकी प्रतिलिपि महामहिम राष्ट्रपति महामहिम राज्यपाल विश्व- विद्यालय अनुदान आयोग शिक्षा मंत्रालय को भेजी गई। इस मौके पर छात्र नेतात्र्यंबक नाथ, गोलू पासवान, अभिषेक यादव, जलज यादव, हरेंद्र यादव, मनजीत पटेल शिवबली यादव, मुबाशिर हारून, अनुराग यादव, राहुल पटेल, शैलेंद्र यादव, आलोक तिवारी, प्रियांशु, रिंकू सिंह, प्रकाश कुंडा, विनीत शर्मा, मान सिंह पटेल,सुधीर यादव, प्रदीप सन्नी कुमार आदि लोग उपस्थित रहे।

Next Post

चुनाव अधिकारी की देखरेख में संपन्न हुआ द्विवार्षिक चुनाव हेतु नामांकन

(तौहीद […]
👉