ODOP कार्यक्रम न सिर्फ उत्तर प्रदेश को बल्कि पूरे भारत को मजबूत कर रहा : Smriti Irani

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 0 Second

Feb 12, 2023
केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को ओडीओपी (एक जिला-एक उत्पाद) कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम से न सिर्फ उत्तर प्रदेश को बल्कि पूरे भारत को मजबूत कर रहा है।

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को ओडीओपी (एक जिला-एक उत्पाद) कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम से न सिर्फ उत्तर प्रदेश को बल्कि पूरे भारत को मजबूत कर रहा है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के वृंदावन योजना में तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन-2023 के दूसरे दिन ओडीओपी: उप्र में पारंपरिक उद्योगों का सशक्तिकरण विषय पर आयोजित सत्र को संबोधित करते हुए स्मृति ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार का प्रयास सराहनीय है और वाराणसी, आगरा, लखनऊ सहित सभी जिलों के उत्पादों को सरकार बाजार उपलब्ध करा रही है।
उन्होंने निवेशकों से महिला उद्यमियों के स्वामित्व वाले उद्योग में निवेश करने का आह्वान करते हुए कहा कि इससे परिवारों और समाज को बड़े पैमाने पर लाभ होगा। स्मृति ईरानी ने कहा कि हर नीति, निर्णय और कार्यक्रम जिसके केंद्र में महिलाएं हैं, उनके लिए काम करना सबसे अच्छा है। उन्होंने कहा कि ‘‘भविष्य की चुनौतियों का सामना करने को तैयार समाज के निर्माण की खातिर महिलाओं को किसी भी विमर्श और निर्णय के केंद्र में लाना होगा।’’
केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत सरकार की सराहना करते हुए कहा कि सरकार की ‘मुद्रा योजना’ जैसी नीतियों ने उद्यमियों को छोटे व्यवसायों के लिए आसानी से ऋण प्राप्त करने में सक्षम बनाया है। स्‍मृति ईरानी ने शनिवार की रात ‘कू ऐप’ पर संदेश लिखा, उत्तर प्रदेश में निवेश को प्रोत्साहित करने एवं विकास यात्रा को और सुगम बनाने हेतु लखनऊ में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश् ओडीओपी की सफलता की कहानियों के संग्रह व ओडीओपी कैटलॉग का विमोचन किया।

Next Post

E-Paper- 13 February 2023

Click […]
👉