Kashmir की प्रसिद्ध डल झील में प्रवासी पक्षियों के लिए बनाया गया शानदार रिसॉर्ट

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 48 Second

Feb 11, 2023
प्रभासाक्षी से बातचीत में यासीन ने कहा कि इस साल कश्मीर घाटी में कड़ाके की सर्दी को देखते हुए उन्होंने भोजन और आश्रय की तलाश में हर साल डल झील में घोंसला बनाने वाले विदेशी पक्षियों के लिए रिसॉर्ट बनाने का फैसला किया।

जम्मू-कश्मीर में कड़ाके की ठंड के बीच लोग अपने-अपने घरों में दुबके रहते हैं लेकिन उन प्रवासी पक्षियों की कोई चिंता नहीं करता जो मौसम की इस बेरुखी की मार झेल रहे हैं। ऐसे में कश्मीर के उत्साही पक्षी प्रेमी मोहम्मद यासीन आगे आये हैं और उन्होंने प्रवासी पक्षियों का गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए एक ऐसा कदम उठाया है जिसकी खूब तारीफ हो रही है। हम आपको बता दें कि कश्मीर में डल झील में प्रवासी पक्षियों का स्वागत करने के लिए मोहम्मद यासीन द्वारा विशेष रूप से एक बर्ड फ़ॉरेस्ट रिज़ॉर्ट बनाया गया है। प्रभासाक्षी से बातचीत में यासीन ने कहा कि इस साल कश्मीर घाटी में कड़ाके की सर्दी को देखते हुए उन्होंने भोजन और आश्रय की तलाश में हर साल डल झील में घोंसला बनाने वाले विदेशी पक्षियों के लिए रिसॉर्ट बनाने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि विदेश में रहने के दौरान लोगों को पक्षियों को दाना डालते हुए देखकर मुझे डल झील में रिसॉर्ट स्थापित करने की प्रेरणा मिली।”
मोहम्मद यासीन ने कहा कि “पिछले कुछ वर्षों में, मुझे थाईलैंड, इंडोनेशिया, स्विटज़रलैंड और यूक्रेन सहित कई देशों का दौरा करने का मौका मिला। अपनी यात्रा के दौरान, मैं पक्षियों की विभिन्न प्रजातियों को देखा। मैंने यह भी देखा कि स्थानीय लोग नियमित रूप से उन्हें विशेष स्थानों पर खाना खिलाते हैं। इसने मुझे डल झील में रिसॉर्ट स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित किया।” हम आपको बता दें कि कश्मीर की डल झील दुनिया भर से आने वाले प्रवासी पक्षियों के लिए भी स्वर्ग मानी जाती है।

Next Post

LG और केजरीवाल की लड़ाई बिजली तक आई, AAP के मनोनित सदस्यों को डिस्कॉम के बोर्ड से बाहर का रास्ता दिखाया गया

Feb […]

You May Like

👉