हैदराबाद को दहलाने की तैयारी में था लश्कर, एनआईए ने किया खौफनाक साजिश का खुलासा

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 25 Second

Feb 05, 2023
पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर से भारत को दहलाने की साजिश की जा रही थी जिसका खुलासा हुआ है। पाकिस्तान भारत के हैदराबाद में बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इस साजिश का खुलासा किया है।

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आते हुए भारत के खिलाफ लगातार षड़यंत्र रच रहा है। पाकिस्तान भारत में कई साजिशों को अंजाम देने की फिराक में जुटा हुआ है। इसका खुलासा एनआईए की एफआईआर में हुआ है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई में लगातार आतंकियों की बड़े पैमाने पर भर्ती हो रही है।
एफआईआर के मुताबिक आईएसआई में भर्ती हो रहे युवकों को खास निर्देश दिए जा रहे है। एनआईए का कहना है कि हैदराबाद में आतंकी हमले करने की साजिश रची जा रही थी। इस आरोप में तीन लोगों के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज हुआ है। इस मामले का मास्टरमाइंड अब्दुल जाहिद है। एनआईए को अब्दुल जाहिद के पास से कई हैंड ग्रेनेड बरामद हुए है। ये हैदराबाद में कई अन्य आतंकवाद से संबंधित मामलों में भी संलिप्त रहा है। जानकारी के मुताबिक अब्दुल पर लश्कर ए तैयबा और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से संबंधित पाकिस्तानी हैंडलर्स के लिए युवाओं की भर्ती करने का आरोप है।
गृह मंत्रालय ने दिया था नोटिफिकेशन
इस मामले के लिए गृह मंत्रालय ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश एनआईए को दिए थे। गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद ही एनआईए ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की थी।
रैली के लिए हो रहा था प्लान
जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ में पता चला है कि ये रैली या सार्वजनिक जगह पर हमला करने की फिराक में थे। सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की साजिश रची जा रही है। इसके लिए आतंकियों के पास से दो हैंड ग्रेनेड, चार लाख रुपये, दो मोबाइल बरामद किए गए है।
बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब अब्दुल जाहिद को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले वर्ष 2005 के आत्मघाती बम विस्फोट मामले में भी उसे गिरफ्तार किया गया था। सबूतों की कमी के कारण वो वर्ष 2017 में रिहा होने में सफल हुआ था। वहीं अब पाकिस्तानी आकाओं के इशारे पर ही वो हैदराबाद में भी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में था।

Next Post

क्या तालिबान शासित अफगानिस्तान को धन देना सही : केजरीवाल

Feb […]
👉