Baabarr Mudacer | कश्मीर बदल रहा है… बाबर मुदस्सर जैसे युवा दुनिया को दिखा रहे हैं अपना हुनर, सिंगर ने जीता अपनी आवाज से लाखों लोगों का दिल

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time4 Minute, 30 Second

Feb 02, 2023
प्यार में बिछड़ने के दर्द को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता लेकिन बाबर की आवाज में वो दर्द है जो असहनीय दर्द को शब्दों के जाल में पिरोकर आवाज दे देता हैं। सूफी अंदाज और कश्मीरी संस्कृति को शरीर पर लपेटकर गाना गाने वाले बाबर ने कश्मीर की इस खूबसूरती को दुनिया के सामने पेश किया हैं।
तू नहीं… तो ये रुत ये हवा क्या करूं, दूर तुझ से मैं रह के बता क्या करूं, भीगा-भीगा है समा, अब जाउं में कहा बस इतना मुझे समझा जा… सोशल मीडिया पर इस गाने पर जमकर रील बनाई जा रही हैं। लाखों लोगों ने अपने-अपने अंदाज और फीलिंग्स के साथ इस गाने पर रील बनाई हैं.. लेकिन क्या आप जानते हैं इंस्टाग्राम पर वायरल हुए इस गाने का सिंगर कौन हैं? ये गाना कश्मीर के एक युवा लड़के ने गाया हैं, जिसका नाम बाबर हसन उर्फ बाबर मुदस्सर (Baabarr Hasan aka Baabarr Mudacer) हैं। बाबर हसन ने अपना नाम इंस्टाग्राम पर बाबर मुदसर लिख रखा हैं और यह कश्मीरी युवा सिंगर दिन-ब-दिन मशहूर हो रहा हैं। सोशल मीडिया पर इनके चाहने वालों की संख्या बढ़ती जा रही हैं। बाबर अपनी दिलकश आवाज से लोगों पर अपना जमकर जादू चला रहे हैं।
प्यार में बिछड़ने के दर्द को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता लेकिन बाबर की आवाज में वो दर्द है जो असहनीय दर्द को शब्दों के जाल में पिरोकर आवाज दे देता हैं। सूफी अंदाज और कश्मीरी संस्कृति को शरीर पर लपेटकर गाना गाने वाले बाबर ने कश्मीर की इस खूबसूरती को दुनिया के सामने पेश किया हैं।
कश्मीर बदल रहा है
एक समय था जब कश्मीर को आतंकवाद और हिंसा का गढ़ माना जाने लगा था। भारत का स्वर्ग कहा जाने वाला कश्मीर एक बत्तर सूरत ले चुका था। लोगों को कश्मीर का मतलब पत्थरबाजी और आतंकवाद ही पता था लेकिन अब हालात बदल रहे हैं। युवाओं के हाथ से बंदूखे हट रही हैं और किताबें करीब आ रही हैं। मोबाइल-इंटरनेट और टेक्नॉलॉजी को अपनाकर युवा आगे बढ़ रहे हैं। बाबर हसम इसका एक बहुत बड़ा उदाहरण हैं। कश्मीर का यह युवा सिंगर हजारों को प्रेरित कर रहा हैं। कैसे मामलू सुविधाओं के साथ बाबर ने अपनी जर्नी शुरू की और आज सोशल मीडिया पर अपनी आवाज दुनिया को सुना रहे हैं।
कौन है बाबर हसन?
बाबर हसन एक कश्मीरी यूट्यूब सेंसेशन है, जो अपने गानों और अपने निस्वार्थ कार्यों से भारत में प्रशंसा बटोर रहा है। बाबर हसन उर्फ बाबर मुदसर सुनहरे दिल वाले इंसान हैं। उनकी सुरीली आवाज ने उन्हें देश भर से प्रशंसा दिलाई है, लेकिन वह अपने लोगों के लिए अपने प्यार और महान उदारता की भावना के लिए भी जाने जाते हैं। यह YouTuber अक्सर अपने गीतों के माध्यम से कश्मीर में होने वाली घटनाओं को सामने लाते हैं। वाईएस वीकेंडर के साथ बातचीत में बाबर ने अपनी संगीत यात्रा, समाज में अपने योगदान और अपने पहले गिटार की यादों पर प्रकाश डाला। वह कहते हैं “मैं एक प्रशिक्षित गायक नहीं हूँ। अपने स्कूल के दिनों में, मैं संगीत कार्यक्रमों में भाग लेता था और जैसे-जैसे समय बीतता गया, मैंने विभिन्न कार्यक्रमों में गाना भी शुरू कर दिया। मुझे गाना पसंद था और मैंने बिना किसी लक्ष्य के गाना जारी रखा।

Next Post

Punjab government 36 स्कूलों के प्रधानाचार्यों को प्रशिक्षण के लिए सिंगापुर भेजेगी

Feb […]
👉