Visakhapatnam होगी आंध्र प्रदेश की नई राजधानी, CM जगन मोहन रेड्डी ने किया ऐलान

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 3 Second

Jan 31, 2023
दिल्ली में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय राजनयिक गठबंधन की गोलमेज बैठक को संबोधित करते हुए, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने इस बात पर जोर दिया कि राज्य लगातार तीन बार व्यापार करने में आसानी के मामले में देश में पहले स्थान पर है।
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने घोषणा की है कि विशाखापट्टनम राज्य की नई राजधानी होगी। वह नई दिल्ली में इंटरनेशनल डिप्लोमैटिक एलायंस मीट में बोल रहे थे। आंध्र प्रदेश के सीएम ने कहा कि मैं यहां आपको विशाखापट्टनम में आमंत्रित करने के लिए हूं, जो हमारी नई राजधानी होगी। मैं भी विजाग में शिफ्ट हो जाऊंगा। सीएम रेड्डी ने कहाकि मैं आपको और आपके सहयोगियों को खुद यह देखने के लिए आमंत्रित करता हूं कि आंध्र प्रदेश में व्यापार करना कितना आसान है।
दिल्ली में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय राजनयिक गठबंधन की गोलमेज बैठक को संबोधित करते हुए, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने इस बात पर जोर दिया कि राज्य लगातार तीन बार व्यापार करने में आसानी के मामले में देश में पहले स्थान पर है। विशाखापट्टनम में आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए निवेशकों का स्वागत करते हुए, सीएम ने कहा कि 3 और 4 मार्च को एपी की कार्यकारी राजधानी होगी, उन्होंने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य राज्य की ताकत और उपलब्ध अवसरों की अधिकता को प्रदर्शित करना है।
आंध्र प्रदेश वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान 11.43% साल-दर-साल जीएसडीपी विकास दर के साथ देश में सबसे तेजी से बढ़ने वाला राज्य बनकर उभरा है। उद्योग के अनुकूल सरकार, मजबूत बुनियादी ढांचे और सक्षम वातावरण के कारण, आंध्र प्रदेश हमेशा दुनिया भर के व्यवसायों के लिए एक आकर्षक विकल्प रहा है। जब उद्योग बढ़ते हैं, तो यह बताता है कि हम राज्य में क्या करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वास्तव में सभी स्वीकृतियों में 21 दिनों से कम समय लगता है, जिससे व्यापार करना आसान हो जाता है।

Next Post

मोदी सरकार लॉन्च करने वाली है स्टे सेफ ऑनलाइन कैंपेन, जिससे G-20 में मिलेगी मदद, जानें पूरी जानकारी

Jan […]
👉