बोर्ड परीक्षा निष्पक्ष, नकल विहीन, सकुशल संपन्न कराए जाने हेतु जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक संपन्न

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 28 Second

(संदीप सक्सेना)
बलरामपुर। बोर्ड परीक्षा को नकलविहीन, सकुशल, निष्पक्ष रूप से संपन्न कराए जाने के लिए केंद्र ब्यव- स्थापको की बैठक डीएम डा. महेंद्र कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
16 फरवरी से 04 मार्च तक आयोजित बोर्ड परीक्षा में जनपद में 67 परीक्षा केंद्रों बनाए गए हैं। जनपद में बोर्ड परीक्षा में हाईस्कूल के 20475 परीक्षार्थी तथा इंटरमीडिएट में 13560 परीक्षार्थी कुल 34035 परीक्षार्थी सम्मिलित होगे। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए जायेंगे इसके अलावा सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा जोनल मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किए जायेंगे। परीक्षा को नकल विहीन रूप से संपन्न कराए जाने के लिए 04 सचल दल बनाए जायेंगे। बैठक में यह जानकारी जिला विद्यालय निरीक्षक गोविंद राम द्वारा दी गई।
बैठक में डीएम डा. महेंद्र कुमार ने परीक्षा केंद्रों पर समस्त व्यवस्थाए सुनिश्चित कर लिए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा की परीक्षा केंद्रों पर प्रत्येक कक्ष में सीसीटीवी कैमरा एवं डीबीआर की व्यवस्था, स्ट्रान्ग रूम की व्यवस्था, प्रकाश की व्यवस्था, शौचालय की व्यवस्था आदि सुनिश्चित कर ले, यदि कही पर कमियां है तो उसको दूर कर ले। किसी भी परीक्षा केंद्र पर गड़बड़ी की शिकायत न मिले।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी संजीव कुमार मौर्य, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व प्रदीप कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक नम्रिता श्रीवास्तव, डीआई ओएस गोविंद राम, समस्त परीक्षा केंद्रों के केंद्र व्यवस्थापक व अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहें।

Next Post

पीएम किसान सम्मान निधि के लाभार्थी अनिवार्य रूप से कराये ई-केवाईसी

(राममिलन […]
👉