Investors Summit-2023 में बोले CM Yogi, आज कोई भी पूर्ण निश्चिंतता के साथ उत्तर प्रदेश में कर सकता है निवेश

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 51 Second

Jan 05, 2023
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दुनिया के 75% ट्रेड, 85% GDP और 90% पेटेंट पर जिन देशों का अधिकार है, उन देशों का भारत को नेतृत्व करने का अवसर प्राप्त हो रहा है, यह हर भारतवासी के लिए गर्व की बात है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुंबई में है। मुंबई में आज उन्होंने उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स ग्लोबल समिट में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने निवेशकों से उत्तर प्रदेश में निवेश की अपील भी की। अपने संबोधन में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश में सबसे अच्छी उपजाऊ भूमि उत्तर प्रदेश में है। देश में कुल कृषि भूमि का 11% हिस्सा उत्तर प्रदेश के पास है। देश के कुल खाद्यान्न का 20% उत्पादन उत्तर प्रदेश करता है। इसके साथ ही उन्होंने साफ तौर पर कहा कि दुनिया के ऐसे कौन से सेक्टर है जिसकी संभावना यूपी के भीतर नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले 8 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इसके भीतर जो कार्य हुए हैं वह हम सबके सामने है।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दुनिया के 75% ट्रेड, 85% GDP और 90% पेटेंट पर जिन देशों का अधिकार है, उन देशों का भारत को नेतृत्व करने का अवसर प्राप्त हो रहा है, यह हर भारतवासी के लिए गर्व की बात है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में आज कोई भी निवेशक पूर्ण निश्चिंतता के साथ निवेश कर सकता है। योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पास 96 लाख रजिस्टर्ड MSME यूनिट्स हैं। हमने विगत 05 वर्षों में ₹04 लाख करोड़ से अधिक के निवेश को धरातल पर उतारने में सफलता प्राप्त की है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि उत्तर प्रदेश में अनंत संभावनाएं हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश आपको व आपके निवेश को सुरक्षा की गारंटी देती है।
इससे पहले एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए योगी ने कहा था कि पांच साल पहले, देश-विदेश, कहीं पर भी उत्तर प्रदेश के लोग अपनी पहचान नहीं बताते थे, अपने पैतृक स्थान के बारे में बात तक नहीं करते थे। लेकन अब राज्य के लोगों को यह कहने में गर्व महसूस होता हैं। उन्होंने कहा कि अब लोगों को (खुद को उत्तर प्रदेश का निवासी बताने पर) शर्म या झिझक नहीं होती है। इसके साथ ही योगी ने कहा कि यह मेरी सरकार द्वारा किए गए कार्यों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के कारण यह संभव हुआ।’’ उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले पांच साल में हर क्षेत्र के लोगों के कल्याण के लिए काम किया है। भाजपा नेता ने कहा कि एक्सप्रेस-वे, हवाई संपर्क, मेट्रो और रेलवे नेटवर्क सहित तमाम बुनियादी ढांचे का विकास हुआ है।

Next Post

Uttar Pradesh: पूर्व मंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) नेता भगवत सरन गंगवार फरार घोषित

Jan […]
👉