पहाड़ों पर Traffic Jam… नए साल पर जश्न मनाने उमड़े पर्यटक, ट्रैफिक जाम के बीच डांस करते हुए आए नजर लोग

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 34 Second

Dec 31, 2022
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, आने वाले दिनों में राज्य के छह जिलों में बर्फबारी होगी। नए साल का जश्न मनाने के लिए मनाली में बड़ी संख्या में सैलानी आए जिसकी वजह से ट्रैफिक जाम देखने को मिला। लोग ट्रैफिक जाम के बीच डांस करते हुए नजर आए।

पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश के मनाली में बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं, जिसके कारण 31 दिसंबर को सड़कें जाम हो गई हैं। हालांकि क्रिसमस के एक दिन पहले 24 दिसंबर से पर्यटकों का आना शुरू हो गया, लेकिन नए साल और बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए हजारों की संख्या में वाहन जिले में प्रवेश कर गए। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, आने वाले दिनों में राज्य के छह जिलों में बर्फबारी होगी। नए साल का जश्न मनाने के लिए मनाली में बड़ी संख्या में सैलानी आए जिसकी वजह से ट्रैफिक जाम देखने को मिला। लोग ट्रैफिक जाम के बीच डांस करते हुए नजर आए।
मनाली काफी ऊंचाई पर स्थित है और इसे “हिमालयी सहारा शहर” कहा जाता है। बैकपैकिंग सेंटर और हनीमून डेस्टिनेशन के रूप में इसकी अच्छी पहचान है। इसके अलावा सोलंग वैली में स्की करने और पार्वती वैली में ट्रेकिंग के लिए भी लोग यहां पहुंचते हैं। यह पीर पंजाल पहाड़ों में पैराग्लाइडिंग, राफ्टिंग और पर्वतारोहण भी पर्यटकों को लुभाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल मनाली में नए साल से पहले अब तक का सबसे ज्यादा फुटफॉल दर्ज किया गया है। इससे पहले सर्दी के मौसम में सड़कें बंद होने के कारण जिले में कम पर्यटक आते थे। हालाँकि, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दो लेन की अटल सुरंग के उद्घाटन के बाद, इसने मनाली और लाहौल-स्पीति के मुख्यालय केलांग के बीच की दूरी को 46 किमी कम कर दिया है, जिससे यात्रा का समय लगभग तीन घंटे कम हो गया है। इसने हर मौसम में कनेक्टिविटी भी सुनिश्चित की है।
आतिथ्य उद्योग के सदस्यों ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया कि राज्य भर के अधिकांश होटलों में 95 प्रतिशत के करीब भरे देखे जा रहे है। राज्य पर्यटन विभाग के एक अधिकारी ने पर्यटकों को यात्रा से पहले होटल या होमस्टे यूनिट की अग्रिम बुकिंग प्राप्त करने की सलाह दी है। 31 दिसंबर की शाम तक, उन्होंने कहा, 100 प्रतिशत तक ऑक्यूपेंसी पहुंच सकती है, जो यात्रा उद्योग द्वारा देखे गए दो सबसे कठिन वर्षों के बाद एक रिकॉर्ड व्यवसाय है।

Next Post

Amit shah in karnataka: 2023 चुनाव से पहले एक्शन मोड में दिख रही बीजेपी, अमित शाह ने JDS के गढ़ में डाला डेरा

Dec […]
👉