अन्ना जानवरों से अपनी फसल को नहीं बचा पा रहे किसान

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 22 Second

(प्रेम वर्मा) पाटन-उन्नाव। तहसील बीघापुर के सैकड़ांे ग्रामीणों ने अन्ना जानवरो से अपनी फसल बचाने के लिए आज तहसील मुख्यालय पाट न आकर उप-जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर अन्ना जानवरांे से निजात पाने की मांग की है। साथ ही ग्रामीणों ने कहा कि अगर दस दिनों के अंदर अन्ना मवेशियों से निजात नहीं मिली, तो अन्ना जानवरों को सरकारी बिल्डिंग में भर दिया जाएगा। जिसके जिम्मेदार संबधित अधिकारी होंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार विकास खण्ड सुमेर पुर के ग्राम पाटन के सैकड़ांे ग्राम वासियों ने आज दिनाँक 23/12/2022 को तहसील बीघापुर मुख्यालय पाटन पहुँचकर अन्ना जानवरों की गंभीर समस्या को लेकर उप जिलाधिकारी दया शंकर पाठक को ज्ञापन देकर अन्ना मवेशियों से निजात दिलाने की मांग की। साथ ही कहा कि अपनी-अपनी फसल अन्ना जानवरों से बचाने के लिए मौत का सामना कर रहे है। जहां एक तरफ अधिकारी व नेता रात को इतनी घोर सर्दी में अपने-अपने घरों में ब्लोवर चलाकर रजाई ओढ़ कर सोते है। वही दूसरी ओर पाटन व पाटन के आस-पास क्षेत्र के गरीब किसान इतनी सर्दियों में अपनी फसलों को बचाने के लिए खेतो में रात- रात जागकर फसल की रखवाली करते हैं। सर्दियों के कारण अधिक सर्दी लगने से काफी किसानों की मौत भी हो जाती है।
ग्रामीण ने कई बार अधिकारियों से जब अन्ना जानवरों की बात करने की कोशिश की तो कोई न कोई बहाना बनाकर टाल देते हैं, लेकिन अब गरीब किसान सर्दी के वजह से बीमार पड़ने लगे है। वही ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर आवारा मवेशियों से जल्द निजात नहीं मिली तो अन्ना जानवरों को सरकारी संस्थान में भर दिया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी प्रसाशन की होगी। वही वर्तमान सरकार की बनी गौशाला योजना बेकार साबित हो रही है और इस विषय पर पत्रकारों ने उप जिलाधिकारी दया शंकर पाठक से बयान लेना चाहा तो उन्होनें बयान देने से इंकार कर दिया जिससे पत्रकारों में रोष व्याप्त है।
वही उक्त ज्ञापन देने में राम सजीवन, बीरेंद्र कुमार, उमा शंकर, मान बहादुर, विकास कुमार, अरविंद चैधरी, शोभनाथ, प्रेम बहादुर अमर सिंह, नवल किशोर, लक्ष्मी, दिनेश, मुलायम सिंह, मनीष कुमार, महेंद्र, कालिका प्रसाद, अरुण कुमार अशोक कुमार, अन्य सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

Next Post

किसान दिवस के अवसर पर किसान सम्मान समारोह/ किसान दिवस का आयोजन

(मो0 […]
👉