त्रिपुरा और मेघालय के दौरे पर पहुंचे PM Modi, 6800 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time4 Minute, 18 Second
 Dec 18, 2022
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि 18 दिसंबर को त्रिपुरा और मेघालय के दौरे पर हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आवास, सड़क, कृषि, दूरसंचार, सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी), पर्यटन और आतिथ्य समेत कई क्षेत्रों से जुड़ी 6800 करोड़ की परियोजनाओं की आधारशिला और शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा वह उमसावली में आईआईएम शिलॉन्ग का भी उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 दिसंबर को मेघालय और त्रिपुरा का दौरा कर रहे हैं जहां वो 6800 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी बैठकों की अध्यक्षता और रैलियों को संबोधित करने के अलावा पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) के स्वर्ण जयंती समारोहों में भी हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री मेघालय की राजधानी शिलॉंग में भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम) के एक परिसर और अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

रविवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे पीएम मोदी पहुंचे। इसके बाद परिषद की स्वर्ण जयंती मनाने के लिए एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद राज्य सभागार भवन में एक बैठक की अध्यक्षता की। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित एनईसी के सदस्यों, अन्य केंद्रीय मंत्री और पूर्वोत्तर के सांसद कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर प्रधानमंत्री पिछले 50 वर्षों में पूर्वोत्तर की विकास यात्रा के प्रति परिषद के योगदान का उल्लेख करने वाला एक स्मारक ‘जर्नल’ जारी किया गया।

पीएम के लिए सुरक्षा हुई कड़ी

अधिकारी ने बताया कि जनसभा में करीब 10,000 लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री जिस स्थान पर रैली को संबोधित करेंगे, उसे ड्रोन उड़ान वर्जित क्षेत्र घोषित किया गया है। पूर्वोत्तर के इन दोनों राज्यों की प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, जहां अगले साल की शुरूआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। मेघालय के बाद पीएम त्रिपुरा के अगरतला में विवेकानंद मैदान में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वह एक रैली को संबोधित करेंगे।

इस दौरान मोदी कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा, वह केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। रैली में राज्यभर से लोगों को लाने के लिए विशेष ट्रेन की व्यवस्था की गई है। सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को रैली स्थल तक लाने के लिए बसों की व्यवस्था की गई है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री अगले साल प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य के मंत्रियों और भाजपा की कोर कमेटी के सदस्यों के साथ अलग से बैठक करेंगे। प्रधानमंत्री राज्य से शाम करीब सवा पांच बजे रवाना होंगे। त्रिपुरा में, भाजपा नीत सरकार ने अगरतला में केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारियों से रैली में हिस्सा लेने का अनुरोध किया है।

Next Post

Hanuman Chalisa Controversy: नवनीत राणा, पति के अदालत में पेश होने पर जमानती वारंट रद्द

 Dec […]
👉