इनाया फाउंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट ने भारतीय महिला क्रिकेट ज्20 वर्ल्ड कप अंडर-19 टीम के खिलाड़ी फलक नाज को किया सम्मानित

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 5 Second

(मो0 रिजवान) प्रयाग राज। प्रयागराज सोमवार को करैली में इनाया फाउडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष डाक्टर रेशमा कदीर सचिव डाक्टर मोहम्मद कदीर के नेतृत्व में इनाया फाऊंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट के सदस्यों व पदाधिकारियों द्वारा भार तीय महिला क्रिकेट के टी20 वर्ल्ड कप अंडर-19 टीम में खिलाड़ी फलक नाज का चयन होने की खुशी में फलक के परिवार के सदस्यों के साथ कोच अजय सिंह यादव एवं पूर्व क्रिकेटर समीउद्दीन को सम्मान स्वरूप फूलों की माला व शाल पहनाकर इनाया फाउंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से स्मृति चिन्ह दिया गया। 6 साल का सफर तय करने के बाद फलक नाज का चयन आखिरकार भारतीय महिला क्रिकेट की टी20 वर्ल्ड कप (अंडर-19 टीम) में बतौर तेज गेंदबाज व बल्लेबाज के रूप में हुआ है। बेहद सामान्य घर से आने वाली फलक ने अपनी आर्थिक और सामाजिक बंधनों को तोड़कर अपनी मेहनत के बदौलत यह सफलता हासिल की है और आज हजारों लड़कियों के लिए एक मिसाल बन गई हैं।
फलक के पिता स्कूल में चपरासी की नौकरी करते हैं, जबकि मां गृहणी हैं। जमुना इंटर कालेज के पीछे एक कमरे के घर में रहने वाली फलक की कामयाबी पर आज उनका परिवार खुशियों से फूले नहीं समा रहा है। घर पर टीन की छत और कमरे में बिखरे सामानों की तस्वीर देखकर हैरानी होती है, लेकिन इस परिवार की ही बेटी ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम में जगह बनाकर पूरे शहर का मान बढ़ाया है।
कहते हैं मेहनत करने से आखिर कौन सा ऐसा मुकाम है, जिसे हासिल नहीं किया जा सकता है। यह कहावत प्रयागराज की रहने वाली 18 वर्षीय फलक नाज पर बिल्कुल सटीक बैठती है। भारतीय क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार को अपना आइडियल मानने वाली महिला क्रिकेटर फलक नाज का चयन भारतीय महिला क्रिकेट की टी20 वर्ल्ड कप (अंडर-19 टीम) में बतौर तेज गेंदबाज व बल्लेबाज के रूप में हुआ है। बेहद सामान्य घर से आने वाली फलक ने अपनी आर्थिक और सामाजिक बंधनों को तोड़कर अपनी मेहनत के बदौलत यह सफलता हासिल की है और आज हजारों लड़कियों के लिए एक मिसाल बन गई हैं।

Next Post

राजेश कुमार फौजी को मिला बसपा मंडल जोन का प्रभार

(मनोज […]
👉