अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के अवसर पर एनटीपीसी ने दिव्यांग जनों को किया ट्राई साइकिल का वितरण

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 42 Second

(मनोज मौर्य) ऊंचाहार रायबरेली। सुमित्रा देवी उमरन गांव की रहने वाली हैं। अपने बच्चों की देखभाल, रोजमर्रा के घर के काम और बाहर आने-जाने में उन्हें कईं बार परेशानियां आया करती थीं। एनटीपीसी ऊंचाहार के नैगम सामाजिक दायित्व की ओर से अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के अवसर पर ट्राई साइकिल वितरण का आयोजन किया गया जिसमें सुमित्रा देवी जैसे आसपास के गांवों के अन्य लोगों को ट्राई साइकिल का वितरण किया गया। प्रियदर्शनी महिला क्लब की अध्यक्ष मनीषा समैयार व अन्य वरिष्ठ सदस्याओं ने इस अवसर पर दिव्यांग जनों से बातचीत कर उनकी अपेक्षाओं को सुना और समझा।
इस उपलक्ष पर परियोजना के कर्मचारियों के लिए भी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें उनके लिए एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। परियोजना के कार्यकारी निदेशक अभय कुमार समैयार ने दिव्यांग कर्मियों से बातचीत की और उनके द्वारा किए गए बेहतरीन कार्यों की प्रशंसा की। श्री समैयार ने कहा कि मुझे यह कहते हुए हर्ष हो रहा है कि हमारे दिव्यांग कर्मियों की क्षमताएं ही उनकी पहचान हैं। उन्होंने विद्युत क्षेत्र में भारत को आत्मनिर्भर बनाने के सरकार के संकल्प से जुड़ते हुए एनटीपीसी में निरंतर अपना योगदान देने का प्रयास किया है। हमें गर्व है कि आप सब एनटीपीसी का हिस्सा हैं।
इस अवसर पर महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) गौतम कुमार जाना, महाप्रबं धक (मानव संसाधन व सुरक्षा अकादमी) अनिल कुमार डैंग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी मधु सिंह, अपर महाप्रबंधक (सूचना प्रौद्योगिकी) सत्यवान गुप्ता, उप महाप्रबंधक (सिविल) राजेश शर्मा, वरिष्ठ प्रबंद्दक (सिविल) मयंक गुप्ता आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ प्रबंधक (मानव संसाधन) मेघा घई ने किया।

Next Post

बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को निखारना ही बीएमपीएस का मुख्य उद्देश्य -सुनील सिंह

(राममिलन […]
👉