श्रीनगर के शंकराचार्य मंदिर के बाहर दर्शाया गया जी-20 का लोगो, श्रद्धालुओं ने सराहा

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 28 Second
Dec 02, 2022
श्रीनगर में प्रभासाक्षी संवाददाता से बातचीत करते हुए श्रद्धालुओं ने कहा कि सरकार के इस फैसले से यहां आने वाले पर्यटक बड़ी संख्या में इस प्राचीन मंदिर की ओर आकर्षित होंगे। जी-20 लोगो दर्शाने से पहले शंकराचार्य मंदिर की खूब साज-सज्जा भी की गयी है।

भारत को जी-20 की अध्यक्षता मिलने पर देशभर में फैले यूनेस्को के विश्व धरोहर स्थलों समेत केंद्र सरकार की ओर से संरक्षित सौ स्मारकों को सप्ताह भर के लिए रोशनी से जगमग किया गया है और इन पर प्रभावशाली समूह जी-20 के लोगो को उकेरा गया है। दिल्ली में हुमायूं का मकबरा और पुराना किला से लेकर गुजरात में मोढेरा सूर्य मंदिर और ओडिशा में कोणार्क सूर्य मंदिर से लेकर बिहार में शेरशाह सूरी के मकबरे तक ऐसे 100 स्मारकों में रोशनी की गयी है।

कश्मीर की बात करें तो यहां प्राचीन और एतिहासिक शंकराचार्य मंदिर पर जब जी-20 लोगो को उकेरा गया तो वह देखते ही बन रहा था। श्रीनगर में ज़बरवन रेंज पर शंकराचार्य पहाड़ी के ऊपर स्थित शंकराचार्य मंदिर जिसे ज्येष्ठेश्वर मंदिर भी कहा जाता है, वहां आने वाले आगंतुक इस बात को लेकर बहुत उत्साहित दिखे कि इस मंदिर को भी मोदीजी ने जी-20 लोगो को प्रदर्शित करने के लिए चुना है। श्रीनगर में प्रभासाक्षी संवाददाता से बातचीत करते हुए श्रद्धालुओं ने कहा कि सरकार के इस फैसले से यहां आने वाले पर्यटक बड़ी संख्या में इस प्राचीन मंदिर की ओर आकर्षित होंगे। जी-20 लोगो दर्शाने से पहले शंकराचार्य मंदिर की खूब साज-सज्जा भी की गयी है जोकि सभी को भा रही है। यहां पर लोग सेल्फी लेते भी देखे जा रहे हैं।

Next Post

G20 से जमेगी धाक, 2024 में फिर से बनेगी बात, ब्रैंड मोदी को कुछ इस तरह और पुख्ता करने की तैयारी में है BJP

Dec […]
👉