जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सी.एस.आर. की बैठक सम्पन्न

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time4 Minute, 33 Second

(राममिलन शर्मा) राय बरेली। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने कहा कि जनपद में शीघ्र ही हुनर हाट की स्थापना का कार्य शुरू कर दिया जायेगा। उन्होंने इस सम्बन्ध में मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव को निर्देश दिये कि वो शीघ्र ही स्थान चयन की प्रक्रिया पूर्ण कर अवगत करायें। इसी के साथ जिलाधिकारी ने जनपद के माध्यमिक स्कूलों में सोलर रूफटाप लगाये जाने के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये और कहा कि सम्बन्धित इकाइयों द्वारा अपेक्षित सूचना प्राप्त कर प्रस्तुत की जाए।
जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव बचत भवन सभागार में बुधवार को देर शाम कार्पोरेट सोशल रिस्पाॅन्सिबिलिटी से संबंधित बैठक की अध्यक्षता कर रहीं थीं। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती पूजा यादव, नगर मजिस्ट्रेट श्रीमती पल्लवी मिश्रा, उपायुक्त उद्योग नेहा सिंह सहित सम्बन्धित अधिकारी तथा जनपद के प्रमुख उद्यमी उपस्थित रहे। बैठक में जिलाधिकारी ने हेल्थ एटीएम स्थापित करने की अद्यतन स्थिति के बारे में जानना चाहा, उन्हें अवगत कराया गया कि एनटीपीसी द्वारा ऊँचाहार में शीघ्र ही हेल्थ एटीएम की स्थापना कर दी जायेगी तथा इसी प्रकार बछरावां में बिरला सीमेंट, कुंदनगंज द्वारा स्थापित कराया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि अगले एक माह के भीतर दोनो एटीएम क्रियाशील करने के प्रयास किये जाएं। उन्होंने कहा कि केवल हेल्थ एटीएम स्थापित करा देना ही नहीं, बल्कि उन्हें नियमित रूप से चालू रखने के लिए एएमसी आदि का प्रबंध भी किया जाए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के प्रति अधिक से अधिक जागरूकता के लिए हेल्थ एटीएम लगाए जाएं।
बैठक में जनपद के कुपोषित बच्चों को दवाइयों सहित पोषण आहार उपलब्ध कराने से सम्बन्धित विषय पर अवगत कराया गया कि वर्तमान में जनपद में कुपोषित बच्चों की संख्या घटकर मात्र 2400 के करीब रह गई है। जिलाधिकारी माला श्री- वास्तव ने बैठक में उपस्थित उद्यमियों से आग्रह किया कि कुपोषित बच्चों को वितरित किये जाने वाले किट तैयार कराने में योगदान करें। जिलाधिकारी के आग्रह पर लघु उद्योग भारतीय संस्था के अध्यक्ष श्री सुरेश गुप्ता ने 1 लाख रुपये तथा आईआईए के अध्यक्ष श्री गौरव अग्रवाल ने 50 हजार रुपये की धनराशि इस कार्य के लिए देने की घोषणा की।
बैठक में इस घोषणा तालियां बजाकर स्वागत किया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि कुपोषित बच्चों के लिए तैयार किये जाने वाले किट यूनिसेफ की टीम द्वारा कुपोषित बच्चों के अध्ययन के उपरान्त उनकी अनुशंसा अनुसार तैयार किया जा रहा है तथा योगदान करने वाले उद्यमियों आदि के कर कमलों द्वारा बच्चों को प्रदान किया जायेगा।
जिलाधिकारी ने समस्त उद्यमियों का आह्वान किया कि समाज के विभिन्न क्षेत्रों में कुपोषण एवं स्वास्थ्य जैसी समस्या के समाधान के लिए प्रतिष्ठित लोग कार्य करते रहें हैं। एक प्लेटफार्म पर इस कार्य को करने का उद्देश्य, वास्तविक पात्रों तक पहुंचने का आसान रास्ता हो जायेगा।

Next Post

हेल्पलाइन नम्बर पर काल करके प्राप्त करें रैनबसेरों से सम्बंधित जानकारी -जिलाधिकारी

(सन्तोष […]
👉