वीरांगना झलकारी बाई की जयंती पर बच्चों को भेंट की कापियां

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time1 Minute, 53 Second

(मनोज मौर्य) 23 नवम्बर राही, रायबरेली। शिव समाज सेवा उत्थान समिति संस्था अध्यक्ष आशीष शुक्ल की समिति द्वारा भट्टे पर काम करने वाले बच्चों को समाज के सहयोग से कापियां भेंट की गई।
आज के इस परमार्थिक कार्यक्रम में सुश्री श्रेया मिश्रा ने बच्चों से मिलकर हर्ष का अनुभव किया और सभी बच्चों को अपने हाथों से कापियां भेंट कर साक्षर होने की प्रेरणा दी उन्होंने कहा कि आप सभी बच्चे अपने माता-पिता के सहयोग के साथ-साथ आप सभी शिक्षा की ओर भी बढ़ते रहें विद्यालय अवश्य जाया करें आपके नजदीक के जो भी विद्यालय हैं उन विद्यालय में अपना शिक्षण प्रारंभ रखें वहीं साथ में संस्था अध्यक्ष आशीष शुक्ल भी उपस्थित रहे और भट्ठा के कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे रायबरेली में बनी हुई झलकारी भाई की प्रतिमा पर आशीष शुक्ल ने माल्यार्पण भी किया।
यह प्रतिमा गोल चैराहा रायबरेली में प्रतिष्ठित है। वीरांगना झलकारी बाई का जन्म 22 नवंबर 1830 हुआ और वीरगति 04 अप्रैल 1857) को प्राप्त हुई। झलकारी बाई झाँसी की रानी लक्ष्मीबाई की नियमित सेना में, महिला शाखा दुर्गा दल की सेनापति थीं।वे लक्ष्मीबाई की हमशक्ल भी थीं इस कारण शत्रु को गुमराह करने के लिए वे रानी के वेश में भी युद्ध करती थीं।

Next Post

संदिग्ध अवस्था में एक युवक की हुई मौत

(सन्तोष […]
👉