गुजरात में भाजपा को झटका, पूर्व मंत्री जय नारायण व्यास ने छोड़ी पार्टी, सीआर पाटिल ने दिया यह जवाब

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 24 Second
Nov 05, 2022
भाजपा से वह पिछले कई दिनों से नाराज चल रहे हैं। हाल में ही उनकी मुलाकात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी हुई थी। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब जय नारायण व्यास वहां की सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

गुजरात में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। चुनावी बिगुल बजने के साथ ही पार्टी के नेता जय नारायण व्यास ने भाजपा का दामन छोड़ दिया है। जय नारायण व्यास पहले की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। भाजपा से वह पिछले कई दिनों से नाराज चल रहे हैं। हाल में ही उनकी मुलाकात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी हुई थी। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब जय नारायण व्यास वहां की सरकार में मंत्री रह चुके हैं। इसके अलावा वह केशुभाई पटेल की सरकार में भी मंत्री रहे हैं। जय नारायण व्यास भाजपा से काफी लंबे समय से जुड़े हुए हैं। 2017 में जय नारायण व्यास को टिकट नहीं दिया गया था ।उसके बाद से वह लगातार नाराज चल रहे हैं।

जय नारायण व्यास ने बताया कि इस्तीफे की वजह, पिछले कुछ समय से पाटन ज़िले में संगठन में बैठे लोगों के चुनाव लड़ने की चाहत है। हालांकि अध्यक्ष जी ने कहा है कि ज्यादा अपेक्षा ना करें फिर भी वे गुटबाजी चलाते रहते हैं। संगठन का काम जोड़ना है आप तोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सच है कि मैंने इस्तीफा दे दिया। कुछ समय के लिए, पाटन जिले में, संगठन में बैठे लोग चुनाव लड़ने और गुटबाजी में लिप्त होने के इच्छुक हैं। वे नेताओं को हटाने और बदलने के लिए एक-एक करके उन्हें निशाना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं सिद्धपुर से चुनाव लड़ूंगा लेकिन निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नहीं लड़ना चाहता।

इसके साथ ही पूर्व मंत्री ने कहा कि अगर कोई विकल्प नहीं बचा तो मैं एक निर्दलीय उम्मीदवार से लड़ सकता हूं अन्यथा मैं अपनी पसंद की किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन कर लूंगा। वहीं, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा कि वह 32 साल तक BJP के साथ रहे और पिछले 10 सालों में दो बार चुनाव हारे फिर भी BJP ने उन्हें टिकट दिया। BJP ने 75 साल से अधिक आयु के उम्मीदवारों को टिकट नहीं देने का फैसला किया है। यह उनके इस्तीफे का कारण हो सकता है।

Next Post

आरएसएस मद्रास उच्च न्यायालय की एकल पीठ के फैसले को देगा चुनौती, छह नवंबर को होने वाले कार्यक्रम भी स्थगित किए

Nov […]
👉