‘AAP के मंत्री सत्येंद्र जैन को दी 10 करोड़ रुपये की प्रोटेक्शन मनी’, ठग सुकेश ने लेटर में किया खुलासा, एक्शन में आये LG सक्सेना

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time5 Minute, 33 Second
 Nov 01, 2022
जेल में बंद अपराधी सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि उन्होंने जेल में बंद आम आदमी पार्टी (आप) के मंत्री सत्येंद्र जैन को ‘सुरक्षा राशि’ के रूप में 10 करोड़ रुपये का भुगतान किया। पत्र में कॉनमैन सुकेश ने लिखा है कि वह 2015 से AAP नेता को जानते हैं।
चंद्रशेखर ने दावा किया कि उन्होंने सत्येंद्र जैन, आप और डी-जी जेलों को पिछले महीने सीबीआई जांच दल इस भुगतान के बारे में जानकारी दी थी और सीबीआई द्वारा जांच के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय में एक याचिका भी दायर की थी। सुकेश ने आरोप लगाया कि सत्येंद्र जैन उन्हें धमकी दे रहे हैं, शिकायत वापस लेने के लिए कह रहे हैं, यह कहते हुए कि उन्हें परेशान किया गया और मारपीट की गई।

चंद्रशेखर का पत्र, जो उनके वकील के माध्यम से भेजा गया था, उसमें लिखा है कि “2017 में मेरी गिरफ्तारी के बाद, मैं तिहाड़ जेल में बंद था और श्री सत्येंद्र जैन द्वारा कई बार दौरा किया गया था, जिन्होंने जेल मंत्री का पोर्टफोलियो संभाला था … 2019 में, मुझे फिर से जैन ने दौरा किया, जिसके सचिव ने मुझे रुपये का भुगतान करने के लिए कहा। सुरक्षा राशि के रूप में हर महीने 2 करोड़ और जेल के अंदर बुनियादी सुविधाएं प्राप्त करने के लिए।

सुकेश चंद्रशेखर हाई-प्रोफाइल लोगों और मशहूर हस्तियों से कथित तौर पर जबरन वसूली करने के आरोप में दिल्ली की मंडोली जेल में बंद है। इससे पहले, वह तिहाड़ जेल में बंद था, लेकिन बाद में उसके बार-बार अनुरोध के बाद उसे स्थानांतरित कर दिया गया था। उसने दावा किया था कि उसे तिहाड़ जेल से जान से मारने की धमकी मिली थी।

सुकेश ने एलजी को लिखे अपने पत्र में कहा मैं 2015 से AAP के श्री सत्येंद्र जैन को जानता हूं, और मुझे दक्षिण क्षेत्र में पार्टी में महत्वपूर्ण पद देने के वादे में 50 करोड़ से अधिक का योगदान दिया है, और विस्तार के बाद मुझे राज्यसभा के लिए नामित करने में भी मदद की है। दो पत्ती के प्रतीक भ्रष्टाचार मामले में 2017 में मेरी गिरफ्तारी के बाद, मुझे तिहाड़ जेल में बंद कर दिया गया था और श्री सत्येंद्र जैन, जो कई बार जेल मंत्री का पोर्टफोलियो रखते हैं, ने मुझसे पूछा कि क्या मैंने इससे संबंधित कुछ भी खुलासा किया है। उसके बाद 2019 में फिर से जेल में सत्येंद्र जैन और उनके सचिव और उनके करीबी दोस्त श्री सुशील ने मुझसे मुलाकात की, और मुझे सुरक्षा के रूप में हर महीने 2 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए कहा। जेल में सुरक्षित रहने के लिए और यहां तक कि बुनियादी सुविधा भी मुहैया कराने के लिए पैसा मांगा गया।

सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया इस बीच दिल्ली के एल-जी वीके सक्सेना ने आगे की कार्रवाई के लिए आप सरकार के मुख्य सचिव को पत्र भेज दिया है। चूंकि मामला तिहाड़ जेल से संबंधित है, इसलिए दिल्ली सरकार का गृह विभाग मामले में आगे की कार्रवाई शुरू करेगा। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस साल मई में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

Next Post

बॉलीवुड एक्ट्रेस रंभा का कनाडा में कार एक्सीडेंट, बेटियों को स्कूल से लेकर लौट रही थीं एक्ट्रेस

 Nov […]
👉