इलाहाबाद विश्वविद्यालय की फीस वृद्धि को लेकर छात्रों में व्यापक आक्रोश

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 25 Second

(अशफी खान)
इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ भवन पर छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर चल रहे छात्र नेता अजय यादव सम्राट की अगुवाई में अनशन का 706वां दिन भी जारी रहा। आज अनशन स्थल पर इलाहाबाद विश्व विद्यालय के छात्र नेता अजय यादव सम्राट ने छात्रों की एक आपात बैठक बुलाई गई। बैठक में इलाहाबाद विश्व विद्यालय में विश्वविद्या लय प्रशासन द्वारा नए सत्र से छात्रों से 4 गुना फीस वसूले जाने के विरोध में एक व्यापक आंदोलन के लिए रणनीत तैयार की गई।
विश्वविद्यालय के छात्र नेता अजय यादव सम्राट ने कहा इलाहाबाद विश्वविद्या लय प्रशासन की मनमानी नहीं चलने देंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन अपनी सुख-सुविधाओं के लिए सारे कार्य कर रहा है उसके लिए बजट है 2500000 की टाप माडल इनोवा के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति के पास बजट था, विश्वविद्या लय में बहुत सारी गतिविधियां होती है। इसके लिए भी विश्वविद्यालय प्रशासन के पास बजट है पर जब छात्रों पठन-पाठन संबंधित सुविधा की बात की जाती है ना तो गुणवत्ता युक्त भोजन मिलता है और ना ही स्वच्छ पेयजल मिलता है और जिस तरीके से इलाहाबाद विश्वविद्यालय अवैध वसूली करना चाह रहा है इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र विश्वविद्यालय प्रशा सन की मनमानी स्वीकार नहीं करेंगे इसके लिए एक व्यापक आंदोलन करने के लिए रण नीति बनाई जा रही है।
इस मौके पर छात्र नेता हरेंद्र यादव, आदर्श भदौरिया, आकाश यादव, शिवा चैबे, महताब, प्रियांशु, राहुल, मसूद, ज्ञान गौरव, श्रीकांत आदि लोग उपस्थित रहे।

Next Post

थाना गदागंज में हुआ सम्पूर्ण समाधान का आयोजन

(प्रेम […]
👉