महाराष्ट्र से UP पहुंचा अजान विवाद, मथुरा में हिंदू संगठनों ने दी चेतावनी

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 46 Second
  • अप्रैल 15, 2022  

हिन्दूवादी संगठनों का कहना है कि मस्जिद से आने वाली तेज आवास की वजह से परेशानी होती है। इसे बंद नहीं करने की सूरत में जगह-जगह पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ कराया जाएगा।

हिन्दूवादी संगठनों का कहना है कि मस्जिद से आने वाली तेज आवास की वजह से परेशानी होती है। इसे बंद नहीं करने की सूरत में जगह-जगह पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ कराया जाएगा। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के कई शहरों में लाउडस्पीकर से अजान को लेकर आपत्ति जताई गई है। कासगंज के पटियाली कस्बे में अजान के विरोध में हनुमान चालीसा शुरू हो गई है। मस्जिद के सामने अब मंदिर में लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया गया है।

वाराणसी में भी कुछ लोगों ने अजान के वक्त लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया है। श्री काशी विश्वनाथ ज्ञानवापी मुक्ति आंदोलन की ओर से ये मुहिम शुरू की गई है। कहा जा रहा है कि लाउडस्पीकर पर अजान से लोगों की नींद में खलल पड़ रही है। जिसके बाद ये अहसास दिलाने के लिए ये सब किया जा रहा है। विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ कराने वालों का कहना है कि हम हिंदू मुस्लिम एकता चाहते हैं लेकिन अकेले हमने ही इसका ठेका नहीं लिया हुआ है।

Next Post

10 सालों में मिलने वाले हैं रिकॉर्ड संख्या में नए डॉक्टर, PM मोदी बोले- आयुष्मान भारत से मरीजों के लिए बढ़ेंगी और सुविधाएं

अप्रैल […]
👉