MLC चुनावों में NDA को बढ़त मिलने पर बोले नीतीश कुमार, जीत का दावा करने वाले हार गए

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 12 Second
  • अप्रैल 9, 2022  

एमएलसी चुनावों में एनडीए को बढ़त मिलने के सवाल पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इन चुनावों में आम जनता मतदान कहां कर रही है? इसमें सीमित लोग ही मतदान करते हैं।

एमएलसी चुनावों में एनडीए को बढ़त मिलने के सवाल पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इन चुनावों में आम जनता मतदान कहां कर रही है? इसमें सीमित लोग ही मतदान करते हैं। पिछली बार भी जब राजद के साथ गठबंधन था उसमें भी भाजपा को काफी सीट मिली थी। जो भी उम्मीदवार जीते हैं उनको बधाई। इससे पहले ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा था कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की एकजुटता दिखती तो विधान परिषद चुनाव के परिणाम कुछ और होते। उन्होंने यहां तक कहा  कि बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ नेताओं की अकारण बयानबाजी और बड़बोलेपन से मतदाताओं के बीच भ्रम की स्थिति पैदा हुई।

बिहार विधानपरिषद की 24 सीटों के लिए चार अप्रैल को मतदान के बाद मतगणना में सत्तारूढ़ राजग ने आधे से अधिक पर कब्जा कर अपना दबदबा बरकरार रखा है। लालू प्रसाद की पार्टी राजद ने भी इस चुनाव में छह सीटें जीत कर अपनी सीटों की संख्या में सुधार करने में कामयाबी हासिल की। हालांकि उसने 23 सीटों पर चुनाव लड़ा था जो किसी भी पार्टी के लिए सबसे ज्यादा संख्या थी। इस चुनाव में चौकाने वाली बात यह है कि विद्रोहियों ने निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़कर चार निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल की है।

Next Post

यूक्रेन के शरणार्थियों के लिए प्रियंका चोपड़ा ने मांगी मदद

अप्रैल […]
👉