अनुराधा पौडवाल ने की अजान के लिए लाउडस्पीकर बैन करने की मांग, कहा- मुस्लिम देशों में भी है रोक

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 18 Second
  • अप्रैल 7, 2022  

दिग्गज गायिका अनुराधा पौडवाल ने अजान के लिए लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। हजारों लोकप्रिय गीतों को अपनी आवाज देने वाली गायिका ने कहा कि भारत में इस तरह के अभ्यास की जरूरत नहीं है। अनुराधा ने कहा, “मैंने दुनिया में कई जगहों का दौरा किया है।

गायक ने ज़ी न्यूज़ को बताया, “मैंने मध्य पूर्वी देशों की यात्रा की है। लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध है। जब मुस्लिम देश इसे हतोत्साहित कर रहे हैं, तो भारत में इस तरह की प्रथाओं की क्या जरूरत है?” पौडवाल ने कहा कि अगर यह अभ्यास जारी रहा तो लोग लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाना शुरू कर देंगे। इससे वैमनस्य पैदा होगा, जो अच्छा नहीं है।

उसी साक्षात्कार में गायिका ने युवा पीढ़ी को भारतीय संस्कृति के महत्व के बारे में सिखाने पर भी अपने विचार साझा किए। उन्होंने कहा कि देश की संस्कृति के बारे में बच्चों को पढ़ाना पुरानी पीढ़ी की जिम्मेदारी है। यही कारण है कि हमें अपने धर्म और संस्कृति के बारे में पता होना चाहिए। हमें चार वेदों, 18 पुराणों और चार मठों के बारे में पता होना चाहिए जो हमारे पास हैं। ये मूल बातें हैं जिन्हें हमें जानना चाहिए।

वैसे ये पहली बार नहीं है जब किसी सेलेब ने लाउडस्पीकर पर बैन की बात कही है। 2017 में लोकप्रिय गायक सोनू निगम, जिन्हें हाल ही में पद्म श्री पुरस्कार मिला था, ने लाउडस्पीकर पर अज़ान के खिलाफ आवाज उठाई थी।

अब डिलीट किए गए ट्वीट में उन्होंने हर सुबह लाउडस्पीकर पर अजान सुनने पर नाराजगी जताई थी। अपने विवादित ट्वीट के बाद गायक को भारी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था।

Next Post

E-Paper- 09 April 2022

CLICK […]
👉