बिजनौर को सुंदर बनाने के लिए स्थानीय व्यापारिक संगठनों से सुझाव एवं सहयोग का किया गया आह्वान

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time5 Minute, 14 Second

(अली हैदर) बिजनौर। जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका एवं अन्य संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि बिजनौर शहर के सौंदर्यकरण एवं उसको पूर्ण स्वच्छता बनाए रखने के लिए कार्य योजना तैयार कर उन्हें उपलब्ध कराएं। इसके अलावा शहर की सड़कों पर निर्वाध रूप से यातायात का संचालन बनाए रखने के लिए अवैध कब्जा हटाने की कार्यवाही अमल में लाएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि बिजनौर शहर के किसी सुरक्षित स्थान का चिन्हांकन कराते हुए, वहां जन सामान्य विशेष रुप से महिलाओं और बच्चों के लिए ‘चटोरी गली’ का निर्माण कराएं, जिसमें विभिन्न प्रकार की स्वादिष्ट चाट, आईसक्रीम तथा अन्य स्वादिष्ट खाद्य सामग्री के साथ-साथ लाइट एंड साउंडट एवं म्यूजिक की व्यवस्था भी उपलब्ध हो, जिससे उनका भरपूर मनोरं जन हो सके। जिलाधिकारी श्री मिश्रा बिजनौर शहर को सुंदर, साफ स्वच्छ और मनोरंजन युक्त बनाने के उद्देश्य से स्थानीय व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि हर इंसान की ख्वाहिश होती है कि वह सुंदर और साफ-सुथरे वातावरण में जीवन यापन करे और उसको मनोरंजन की सुविधाएं भी उपलब्ध हों। उन्होंने स्थानीय उद्यमियों एवं व्यापारी संगठनों का आह्वान करते हुए कहा कि उक्त संबंध में अपने सुझाव उपलब्ध कराएं तथा इस कार्य में अपना सहयोग भी प्रदान करें ताकि बिजनौर को सुंदर, स्वच्छ और बहु उपयोगी बनाया जा सके। उन्होंने यह भी आह्वान किया कि सभी दुकानदार बाजारों में अपनी दुकानों के सामने नालियों में किसी भी तरह का कूड़ा अथवा गंदगी न डालें और न जमा होने दें, कूड़ा जमा करने के लिए नगर पालिका द्वारा समुचित संख्या में कूड़ेदान उपलब्ध कराए गए हैं और यदि कहीं कूड़ेदान की कमी है तो और अधिक कूड़ेदान नगर पालिका द्वारा मांग के अनुसार उपलब्ध कराए जा सकते हैं ताकि किसी भी स्तर पर गंदगी न पाई जाए।
उन्होंने व्यापारिक संगठन के पदाधिकारियों का यह भी आवाहन किया कि बाजारों में दुकानों के सामने किए जाने वाले अतिक्रमण को दूर करने में प्रशासन का सहयोग करें और दुकानों का सामान किसी भी तौर पर दुकान से बाहर ना रखा जाए उन्होंने कहा कि इस प्रकार बाजारों एवं सड़कों पर अनावश्यक रूप से भीड़ और यातायात का सुगम आगमन संभव हो सकेगा और स्वतः ही अतिक्रमण की समस्या से भी मुक्ति हासिल हो जाएगी।
उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित करते हुए कहा कि शहर के मुख्य चैराहों एवं शहीद स्थलों का विशेष रूप से सौंदर्य करण कराना सुनिश्चित कराते हुए उनको मनोरंजन स्थल के रूप में विकसित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि नगर पालिका प्रशासन पथ विक्रेताओं को इस तरह से व्यवस्थित करें कि यातायात एवं जन सामान्य के आवागमन में किसी भी प्रकार की कोई असुविधा न होने पाए। बैठक के दौरान बिजनौर शहर के सौंदर्यीकरण सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने के लिए तैयार की जाने वाली कार्य योजना की सराहना और प्रशंसा करते हुए सभी व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने जिला प्रशासन को अपना पूर्ण सहयोग और सुझाव उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन विनय कुमार सिंह, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका बिजनौर विकास कुमार, नगर पालिका चेयर पर्सन पति शमशाद अंसारी, मनोज कुछल मनोज त्यागी सहित अन्य व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे।

Next Post

कुपोषण के खिलाफ जंग में सभी की भागीदारी आवश्यकः मुख्य विकास अधिकारी

(मोनू […]
👉