आम जनता की मांगों को देखते हुए पुनः खोला गया बंद स्कूटर इंडिया चैराहा

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 38 Second

(शकील अहमद) सरोजनी नगर। लखनऊ के सरोजनी नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत अति व्यस्त स्कूटर इंडिया चैराहा 25 मार्च को उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल के गठन होने के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या से बचने हेतु 23 मार्च को उच्च प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देश पर स्कूटर इंडिया चैराहा पर तैनात ट्रैफिक एसआई रामेंद्र कुमार व पुलिसकर्मियों की उपस्थिति में ब्लाक कर दिया गया था। किंतु अभी तक उसे न खोले जाने से क्षेत्र की ट्रैफिक व्यवस्था बद से बदतर हो रही थी और आम जनमानस को भी इस चैराहे के बंद होने से चैराहे से 500 मीटर दूर आगे से घूम कर आना जाना पड़ता था, जिससे वहां पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से क्षेत्रीय जनता बेहाल हो रही थी।
ट्रैफिक जाम और इस चैराहे को बंद किए जाने से जाम की अत्यंत गंभीर होती समस्या के संबंध में लगभग सभी दैनिक समाचार पत्रों में कई दिन तक खबरें प्रकाशित की गई।
उक्त समस्या का संज्ञान लेते हुए उच्च अधिकारियों के निर्देश पर आम जनता की समस्या को देखते हुए क्षेत्रीय यातायात टीएसआई रामेंद्र कुमार सहित पुलिस कर्मियों की उपस्थिति में दिन बुधवार को बंद किये गये स्कूटर इंडिया चैराहे को पुनः खोला गया। क्षेत्रीय भाजपा के वरिष्ठ नेता संजय सिंह व पूर्व विधानसभा संयोजक भुवनेंद्र सिंह मुन्ना सहित स्थानीय व्यापारियों ने मौके पर बताया कि यह बंद चैराहा पुनः खुलना बहुत आवश्यक था, क्योंकि बड़ी मात्रा में आम जनता इस रास्ते से आवागमन करती है, जिससे दोनों तरफ के गांव के हजारों की संख्या में आवागमन करने वाले लोग सुगमता से इधर से उधर आ जा सके। पुनः खुलने से एंबुलेंस व छात्रों को भी सुविधा मिल सकेगी और समय की भी बचत होगी।

Next Post

पत्रकारों का सम्मान और सुरक्षा सर्वोपरि -एसीपी

(राममिलन […]
👉