दिल्ली में तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, कुल मामले 1530 के पार, स्वास्थ्य मंत्री ने की समीक्षा बैठक

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 55 Second
  • नवंबर 1, 2021  

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में 2017 के बाद से, डेंगू से मौत के यह सर्वाधिक मामले हैं। 2017 और 2016 में डेंगू से 10- 10 लोगों की मौत हुई थी। रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में इस साल सामने आए कुल मामलों में से अक्टूबर में ही 1196 मामले सामने आए।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डेंगू का प्रसार तेजी से हो रहा है। डेंगू की वजह से अब तक जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। जबकि 1530 से ज्यादा लोग इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं। इन सबके बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आज दिल्ली में डेंगू की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की। इस बैठक में दिल्ली सरकार के भी कई अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि डेंगू के हॉटस्पॉट जगहों की पहचान की जाए तथा वहां फॉगिंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लक्षण वाले व्यक्तियों के समय पर इलाज होनी चाहिए।

नगर निकाय की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में 30 अक्टूबर तक डेंगू से छह लोगों की मौत हुई और कुल 1537 मामले सामने आए, जो कि 2018 में इस अवधि में सामने आए मामलों के बाद से सर्वाधिक है। इस साल, सितंबर में डेंगू के 217 मामले सामने आए थे, जो कि पिछले तीन साल में इस महीने में सामने आए सर्वाधिक मामले थे।

Next Post

भारत का अपना वॉरशिप 'आईएसी विक्रांत', जानें कब होगा आधिकारिक तौर पर नौसेना में शामिल

नवंबर […]
👉