जिला स्तरीय उद्योग बंधु व एमओयू क्रियान् वन इकाई की बैठक बचत भवन में सम्पन्न

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 56 Second

(राममिलन शर्मा)
रायबरेली। जिलाधिकारी श्रीमती हर्षिता माथुर की अ ध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु की बैठक बचत भवन में हुई। बैठक में उद्योमियों की समस्या ओं पर गंभीरता पूर्वक चर्चा हुई।
औद्योगिक क्षेत्र अमावां एवं सुल्तानपुर रोड में सड़कों व नलियों की साफ-सफाई के सम्बंध में उनकी समस्या को सुनते हुए जिलाधिकारी ने ईओ नगरपालिका से इस संबंध में अब तक हुई कार्यवाही की प्रगति जानी। इस संबंध में ईओ नगरपा लिका स्वर्ण सिंह ने बताया कि सड़कों को गड्डा मुक्त कराया जा चुका है। अन्य लंबित कार्य शीघ्र पूरा करा लिया जाएगा।
इसी प्रकार औधोगिक क्षेत्र प्रथम में रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे सड़कों, नालो एवम अतिक्रमण समस्या के सम्बंद्द में परियोजना प्रबंधक एन0 एच0 ए0आई0 ने बताया कि वर्तमान में कार्य प्रगति पर है व अन्य समस्याओ का निराकरण किया जा रहा है। यूपीसीडा लखनऊ, अधिशाषी अभियंता, विद्युत वितरण खंड सलोन ने बताया कि औद्योगिक आस् थान सलोन में लगभग 300मी0 तक 11000के0वी0 विद्युत लाइन का निर्माण कराने संबं धी टेंडर हो चुका है तथा जल्द ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा। खरीफ वर्ष 2019- 20 व 2020-2021 में सीएम आर परिवहन के बकाया भुग तान के बारे में जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी ने बताया कि लगातार मानिटरिंग की जा रही है। लंबित भुगतान जल्द ही जारी करा दिया जाएगा। आई0आई0ए0 द्वारा एन0एच0-330ए पर ड्रेनेज से पानी निकासी की समस्या पर विचार करते हुए जिलाद्दि कारी ने परियोजना निदेशक एन0एच0ए0आई0 को निर्देश दिया की स्थलीय निरीक्षण कर समस्या के संबंध में ठोस विकल्प सुझाये ताकि समस्या का समाधान हो सके। उद्योग बंधुओं ने कहा कि उन्हें लगा तार पावर ट्रिपिंग की समस्या का सामना करना पड़ता है। जिलाधिकारी ने समस्या का सामाधन करते हुए अधिशाषी अभियंता, विद्युत वितरण खंड द्वितीय को निर्देश दिया कि विद्युत सुधार हेतु एक दिन निर्धारित कर लिया जाए ताकि उद्यमियों को बार बार विद्युत ट्रिपिंग का सामना न करना पड़े। बैठक में उद्योग बंधुओ ने औद्योगिक आस्थान सलोन में भूखंडो के शीघ्र आवंटन करने की मांग की जिससे छोटे उद्यमियों को भी उद्योग लगाने का अवसर मिल सके। जिलाधिकारी ने प्रधानाचार्य आई0टी0आई0 को अप्रेन्टि सशिप पोर्टल पर पंजीकरण कर अभ्यर्थियों को गुण वक्तापर क प्रशिक्षण उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
जिलाद्दिकारी ने विभागीय ऋण योज नाओ की समीक्षा करते हुए एक जनपद एक उत्पाद, प्रद्दानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के संबंध में जरूरी दिशा निर्देश दिए।

Next Post

E-PAPER 29 JUNE 2024

CLICK […]
👉