न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल तेजगांव में मनाई गई हनुमान जयंती

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 6 Second

(राममिलन शर्मा) रायबरेली। विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए स मर्पित क्षेत्र के अग्रणी शिक्षण संस्थान राम कुमारी देवी न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल तेजगांव मे बड़े धूमधाम से हनुमान जयंती मनाई गई।
सरेनी लालगंज रायबरेली सर्व प्रथम संस्थान के प्रधाना चार्य श्री इंद्र विक्रम सिंह ने हनुमान जी की पूजा-अर्चना व माल्यार्पण किया। तत्पश्चात विद्यालय परिवार के शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं विद्यार्थियों ने भी हनुमान जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।इस अवसर पर कल्पना मैडम के द्वारा हनुमान जी के रूप में सुसज्जित कुंज मिश्रा कार्यक्रम में आकर्षण का मुख्य केंद्र रहे। संस्थान की विदुषी शिक्षिका अर्चना भारती मैडम ने प्रार्थना सभा को संबोधित करते हुए हनुमान जी को प्रभु श्री राम का परम भक्त एवं बल बुद्धि एवं विद्या की खान बताया। उन्होंने विद्यार्थी को प्रेरित करते हुए कहा कि हमें भी हनुमान की तरह धैर्यवान, विनम्र, अनुशासन प्रिय और बल-बुद्धि-विद्या की खान बनना चाहिए। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री इंद्र विक्रम सिंह ने सभा को संबोधित किया और सभी को हनुमान जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की। इस अवसर पर विद्यालय परिवार के शिक्षक-शिक्षिकाओं सहित सभी कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Next Post

चुनावी प्रक्रिया में नोटा एवम वीवीपीएटी को सशक्त, प्रभावी और वजनदार बनाने की दिशा में, चुनाव आयोग को नियमों में परिवर्तन करना जरूरी

एडवोकेट […]
👉