विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित क्षेत्र के अग्रणी शिक्षण संस्थान

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time4 Minute, 45 Second

(राममिलन शर्मा)
राम कुमारी देवी न्यू स्टैं डर्ड पब्लिक स्कूल तेजगांव को वार्षिक परीक्षाफल वितरण समारोह आयोजित हुआ। कार्य क्रम का शुभारंभ विद्यालय परिवार के प्रबंधक डा0 शशि कांत शर्मा, ज्वाइंट सेक्रेटरी डा0 रश्मि शर्मा, मुख्य अतिथि (रिटायर्ड आईपीएस आफिसर एवं पूर्व डीजीपी) तहसीलदार सिंह, प्रधानाचार्य न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल त्रिपुला राय बरेली शिवलखन प्रजापति सर एवं प्रधानाचार्य इंद्र विक्रम सिंह ने सुरभारती मां सरस् वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्व लन, माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि से किया।
तत्पश्चात संगीत शिक्षक रत्नेश कुमार के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने भावपूर्ण संगीतमय सरस्वती वंदना से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। कार्यक्रम की अगली कड़ी में प्री प्राइमरी विंग के विद्यार्थियों ने मनीषा मौर्या के नेतृत्व में भावपूर्ण नृत्य प्रस्तुत कर सभी को विस्मित कर दिया।
तत्पश्चात प्राइमरी विंग टापर अथर्व सिंह एवं उनके माता-पिता को विद्यालय के प्रबंधक डा0 शशिकांत शर्मा एवं जाॅइंट सेक्रेटरी डा0 रश्मि शर्मा ने माला पहनकर सम्मानित किया। तत्पश्चात जूनियर विंग के विद्यार्थियों ने सौम्या अवस्थी मैडम के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने “होली खेलैं मसाने में” एवं “राधा-कृष्ण” पर आधारित होली गीत पर भावपूर्ण नृत्य से सभी दर्शकों को मंत्र मुक्त कर दिया। कार्य क्रम में पधारे हुए अभिभावकों ने प्रतिभागी विद्यार्थियों का करतल ध्वनि से उत्साहवद्र्दन किया।
तत्पश्चात जाॅइंट सेक्रे टरी डा0 रश्मि शर्मा मैम एवं विद्यालय के प्रबंधक डा0 शशिकांत शर्मा जी ने जूनियर विंग टापर एवं स्कूल टापर राजीव दीक्षित एवं उनके माता -पिता को माला पहन कर सम्मानित किया। तत्पश्चात सीनियर विंग की छात्राओं ने कल्पना मैडम के निर्देशन में “ताल से ताल मिलाओ” गीत पर भावपूर्ण नृत्य से सभी को मंत्र मुक्त कर दिया। सीनियर विंग टाॅपर अभितेन्द्र प्रताप सिंह एवं उनके माता-पिता को को विद्यालय के प्रबंधक डा0 शशिकांत शर्मा जी एवं जाइंट सेक्रेटरी डा. रश्मि शर्मा ने माला पहनकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पधारे हुए अभिभावक छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए विद्यालय प्रबंद्दन द्वारा की गई व्यवस्था से प्रसन्न दिखे।
विद्यालय प्रबंधक डा0 शशिकांत शर्मा ने अपने संबोद्दन में शिक्षा को जीवन और उन्नति का आधार बताया। उन्होंने समाज के सभी वर्गों गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्रदान करने के संकल्प को पुनः दोह राया। कार्यक्रम के समापन अभिभाषण में विद्यालय के प्रधानाचार्य इंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि विद्यालय परिवार अपने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य के लिए अहर्निश कृत संकल्प है। अंत में प्रधानाचार्य ने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की ईश्वर से प्रार्थना की।
उन्होंने कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग करने वाले सभी कर्मचारियों को हार्दिक धन्यवाद भी दिया।
इस अवसर पर विद्यालय परिवार के शिक्षक- शिक्षिकाओं सहित सभी कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Next Post

E-PAPER 19 MARCH 2024

Click […]
👉