डीआरएम ने रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time4 Minute, 5 Second

(राममिलन शर्मा)
लालगंज (रायबरेली)। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने बुधवार को रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। रेल परि चालन के संबंध में स्टेशन की सुरक्षा और संरक्षा का बारीकी से जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने यात्रियों की सुविधाओं को लेकर मातहतों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के पदाधिकारियों ने पूर्व में संचालित ट्रेनों के पुनर्संचालन सहित अन्य मांगों का ज्ञापन सौंपा। निरीक्षण करने पहुंचे लखनऊ मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने बताया कि अमृत योजना के तहत लाल गंज रेलवे स्टेशन का काया कल्प किया जाना है। इससे स्टेशन में यात्री सुविधाओं का विस्तार होगा। उन्होंने स्टेशन परिसर में साफ सफाई का जायजा लिया।
स्टेशन अधीक्षक से रेल परिचालन के विषय में जान कारी ली। इस मौके पर नगर अध्यक्ष विवेक शर्मा की अगु वाई में उद्योग व्यापार प्रतिनि धि मंडल ने डीआरएम को ज्ञापन सौंपकर कहा कि लाल गंज जिले की सबसे बड़ी व्यापारिक मंडी होने के साथ -साथ यहां रेल कोच फैक्ट्री और छोटे-छोटे उद्योग हैं। प्रतिदिन हजारों की संख्या में यात्रियों का आना-जाना है। ट्रेनों की संख्या कम होने से यात्रियों को तमाम समस्या ओं का सामना करना पड़ता है। कोरोना काल में रायबरेली से कानपुर चलने वाली आरसी गाड़ी का संचालन बंद कर दिया गया। जनहित और व्या पारी हित में ट्रेन का पुनः संचालन शुरू कराए जाने की मांग रखी।
इसके अलावा गाड़ी नंबर 54211/54212 आरसी को प्रतापगढ़ से कान पुर वाया लालगंज के बीच, गाड़ी नंबर 14101/14102 इंटरसिटी कानपुर से प्रयाग राज संगम को कानपुर से बनारस चलाये जाने की मांग की। स्टेशन पर बंद पड़ी एटीवीएम टिकट मशीन चालू कराने, आरक्षण का समय प्रातः 10 बजे से शाम 8 बजे तक किए जाने और स्टेशन में एलाउंसमेंट की सुविधा संचालित की भी पुरजोर मांग की। नगर युवा महामंत्री रौनक भदौरिया ने बताया कि रेलवे क्रॉसिंग के तीनों फाटक पर बीच में पटरियों की जगह पर सड़के टूट गई है जिससे गाड़ियां फंस जाती हैं लोग चोटिल हो जाते हैं। व्
यापार मंडल के ज्ञापन पर डीआरएम ने कहा कि सभी मांगे न्यायोचित हैं। जल्द कार्यवाही कराने का प्रयास कराया जाएगा। इस मौके पर व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष रोहित सोनी, जिला महामंत्री अप्पू शर्मा, नगर युवा महामंत्री रौनक भदौरिया नगर युवा अध्यक्ष प्रतीक शर्मा नगर मंत्री नीरज गुप्ता नगर युवा उपाध्यक्ष पुष्कर गुप्ता विजय शंकर मिश्रा, जिला अध्यक्ष उद्योग मंच जिला अध्यक्ष उद्योग मंच हंसराज विश्वकर्मा, नगर युवा संगठन मंत्री आशुतोष गुप्ता, नगर युवा मंत्री आशीष चैर सिया आदि लोग मौजूद रहे।

Next Post

E-PAPER 23 FEBRUARY 2024

CLICK […]
👉