सविता सिंह को मिला राज्य अध्यापक पुरुस्कार

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 6 Second

(राममिलन शर्मा)
पूर्व माध्यमिक विद्यालय शंकरगंज, सतांव, रायबरेली से अध्यापिका सविता सिंह जी को मिला राज्य अध्यापक पुरुस्कार, मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी, बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह जी और माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी जी ने लोक भवन लखनऊ में किया सम्मानित।
रायबरेली साल 2022 के राज्य शिक्षक पुरस्कार हेतु जिन पांच शिक्षकों को लखनऊ लोक भवन में मान नीय मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी द्वारा सम्मानित किया गया उसमे रायबरेली से सविता सिंह को लखनऊ में माननीय योगी आदित्यनाथ जी के कर कमलों द्वारा सम्मानित किया गया। उन्हें देवी सरस्वती की प्रतिमा, प्रशस्ति पत्र व अंग वस्त्र, तथा 25000 रुपए की धनराशि देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही सविता को 2 साल की सेवा का विस्तार व वेतन वृद्धि का लाभ भी मिलेगा। राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए जिले से कुल आठ शिक्षकों ने आवेदन किया था। जिनमें से पांच को जिलाधिकारी की अधक्षता में गठित जनपद स्तरीय समिति द्वारा तैयार मूल्यांकन प्रक्रिया के आधार पर निरस्त कर दिया गया था और इंटरव्यू के लिए जनपद से तीन शिक्षकों को चयनित कर निदेशालय भेजा गया था। जिन में से राज्य स्तरीय समिति के समक्ष दिए गए इंटरव्यू में सविता सिंह को उनके नवाचारों एवं विद्यालय के बच्चों की उपलब्धियां के आधार पर राज्य अध्यापक पुरस्कार हेतु चयनित किया गया। श्रीमती सविता सिंह के चयन पर समस्त जनपद के शिक्षकों में हर्ष है तथा मूल्यांकन और चयन प्रक्रिया के प्रति संतुष्टि है।
शिक्षिका सविता सिंह रायबरेली में राना नगर की निवासी है । पति अरुण सिंह चंदेल व्यवसाय से अधिवक्ता है। सविता ने कभी अपनी नौकरी को नौकरी की तरह नहीं किया। उन्होंने इस पेशे से जुड़ी जिम्मेदारी को जिया है। उनके विचार से एक शिक्षक ही होता है जो समाज को बेहतरीन नागरिक दे सकता है और वो सदैव इसी प्रयास में रहती है की उनके विद्यालय के बच्चों को वो समुचित शिक्षा के साथ साथ नैतिक मूल्य ,अनुशासन और सद आचरण भी सीखा सके।

Next Post

E-PAPER 08 SEPTEMBER 2023

CLICK […]
👉