अध्ययन और शोध दोनों क्षेत्रों में एम एल के पीजी कालेज के वनस्पति विज्ञान विभाग की भूमिका प्रशंसनीय

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 40 Second

(संदीप सक्सेना) बलरामपुर। शिक्षा किसी भी देश के विकास की धुरी है। शिक्षा के क्षेत्र में एम एल के पी जी कालेज बलरामपुर की अग्रणी भूमिका रही है। अध्ययन और शोध दोनों क्षेत्रों में वनस्पति विज्ञान विभाग की भूमिका प्रशंसनीय है। यही कारण है कि विभाग के 2 छात्रों ने गेट की महत्वपूर्ण परीक्षा चतुर्थ सेमेस्टर में अध्ययन करते समय ही उत्तीर्ण कर ली है। यह दोनों मेधावी छात्र हैं-मारकंडे मिश्रा एवं जगदीश, यह दोनों छात्र एम .एस सी के चतुर्थ सेमेस्टर में अपने अध्ययन के समय विभा ग के सभी एकेडमिक गतिवि धियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते रहे हैं। वर्तमान उपलब्द्द इसी का सुपरिणाम है। इन दोनों मेधावी छात्रों को प्रोत्सा हन देने के लिए श्री लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कालेज गोंडा के यशस्वी प्राचार्य प्रोफे सर आर के पांडे जी और वन स्पति विज्ञान विभाग के विभा गाध्यक्ष प्रोफेसर श्रवण कुमार श्रीवास्तव जी ने अपने आशी र्वचन से नवाजा है और काम ना की है कि यह दोनों भविष्य में अपनी वांछित सफलता प्राप्त करें और महाविद्यालय के साथ-साथ देश का नाम रोशन करें।
महाविद्यालय के वनस् पति विज्ञान विभाग से 2021 में स्नातकोत्तर उपाधि प्राप्त कर ने वाले समय प्रसाद शुक्ला ने श्रत्थ् के साथ क्ठज् नेट की परीक्षा उत्तीर्ण करके महाविद्यालय का गौरव बढ़ा या है। इस मेधावी छात्र के उपलब्द्द के लिए महाविद्या लय के ऊर्जा वान एवं यशस्वी प्राचार्य प्रोफे सर जे पी पांडे जी ने बधाई दी है और कामना की है कि शोध के क्षेत्र में यह बालक महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त करें और अपने कार्य से विज्ञान के क्षेत्र में नई ऊंचा इयां अर्जित करे।
विभाग के विभा गाध्यक्ष डा राजीव रंजन ने अपने इन तीनों मेधावी छात्रों को अपना शुभाशीष प्रदान किया और कामना की कि इन्हें जीवन के हर पथ पर अभीष्ट सफलता प्राप्त हो। वनस्पति विज्ञान विभाग के पूर्व एसोसिएट प्रोफेसर डाॅ0. जे एस चैहान जी एवं विभाग के सभी सह योगी डाॅ0 मोहम्मद अकमल जी, डा0 श्री शिव महेंद्र सिंह जी, श्री राहुल कुमार जी, श्री राहुल यादव जी, श्री श्रवण कुमार जी, श्री अजय कुमार जी, श्री विपिन कुमार जी, कु. सौम्या शुक्ला जी, कु. राशि सिंह जी भी उक्त छात्रों की उप लब्धि से अतिशय प्रसन्न हैं और हार्दिक शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए ईश्वर से उनके उज्जवल भविष्य की प्रार्थना करते हैं।

Next Post

अध्ययन और शोध दोनों क्षेत्रों में एम एल के पीजी कालेज के वनस्पति विज्ञान विभाग की भूमिका प्रशंसनीय

(प्रदीप […]
👉