डीएम की अध्यक्षता में विकास कार्यो की प्रगति की समीक्षा बैठक सम्पन्न

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 48 Second

(राममिलन शर्मा) रायबरेली। जिलाधिकारी श्रीमती माला श्रीवास्तव की अध्यक्षता में शासन के प्राथमिकता वाले कार्यक्रम के तहत जनपद के विकास एवं निर्माण कार्यों की प्रगति (खण्ड ख) की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि नहरों की टेल तक पानी पहुंचाने की प्रक्रिया को भी सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि क्रियाशील गौशालाओं की नियमित समीक्षा करें और गौशालाओं के लिए भूमि चिन्हांकन में विभाग के मानक के अनुसार कार्य में तेजी लाई जाए।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं वाले विकास व निर्माण कार्यो में किसी भी प्रकार की ढिलाई व शिथि लता किसी भी स्तर पर न बरती जाए।
उन्होंने सम्बन्धित कार्यदायी संस्थाओं से जुड़े उनके अधिकारियों को निर्देश दिये कि चल रहे कार्यो को समयबद्ध तरीके से पूर्ण करे। आधे अधूरे आपूर्ण कार्य को जो पूर्ण नही किया गया है उन्हें शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर तत्काल पूर्ण करने के साथ ही गुणवत्ता व मानक पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि जनपद के विकास एवं जन.कल्याणकारी कार्यो में अपेक्षाकृत प्रगति में सुधार प्रतीत हो रही है, लेकिन अभी और प्रयास किये जाने की आवश्यकता है। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी से कहा कि सभी स्वास्थ्य सेवा की व्यवस्थाओं को नियमानुसार कार्यवाही कर दुरुस्त रखा जाए।
दवाओं की उपलब्धता एवं दिये गये लक्ष्य व टीकाकरण आदि कार्यो पर विशेष ध्यान देकर नियमानुसार पूर्ण किया जाए।
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती पूजा यादव, मुख्य चिकित्साद्दि कारी डा0 वीरेन्द्र सिंह, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी श्री पन्ना लाल सहित कार्यदायी संस्थाये व अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Next Post

हाई वोल्टेज बिजली आने से घरों में लगे विद्युत उपकरण फुंके, विद्युत आपूर्ति बाधित

(मनोज […]
👉