मतदान केन्द्रों पर सभी व्यवस्थाएं रखें दुरूस्त -जिला मजिस्ट्रेट

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 24 Second

(राम मिलन शर्मा) रायबरेली 18 अप्रैल, 2023 जिला मजिस्ट्रेट/ जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत एवं नगरीय निकाय) माला श्रीवास्तव ने कहा कि मतदान केन्द्रों पर पूर्ण रूप से सुरक्षा के उपाय तथा साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों पर बिजली, पानी, रैम आदि अन्य समुचित व्यवस्था होनी चाहिए तथा गर्मी में लू से बचाव के लिए आवश्यक है कि मतदाताओं की लाइन खुले में नहीं लगनी चाहिए।
जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत एवं नगरीय निकाय) माला श्रीवास्तव आज बचत भवन सभागार में नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 की प्रक्रिया सकुशल सम्पन्न कराने के लिए नामित समस्त प्रभारी अधिकारी/सहायक प्रभारी अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहीं थीं। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी (म0का0) श्रीमती पूजा यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत एवं नगरीय निकाय) श्री राज कुमार शुक्ला, नगर मजिस्ट्रेट श्री प्रकाश चन्द्र सहित जनपद के समस्त तहसीलदार तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव से सम्बन्धित आयोग के दिशा निर्देशों का अक्षरशः पालन प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाना होगा। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों के समीप आवश्यकतानुसार चिकित्सकों की एक टीम की उपस्थिति भी करायी जाए और ओआरएस एवं इमरजेंसी मेडिसिन की व्यवस्था भी रखी जाए साथ ही कोविड प्रोटोकाल का पालन भी कराने के यथासंभव प्रयास किये जाएं। उन्होंने कहा कि समस्त उपजिलाधिकारी एवं सम्बन्धित क्षेत्राधिकारी पुलिस के साथ समन्वय स्थापित करते हुए अपने अपने क्षेत्रों में आवश्यक- तानुसार रूट मार्च आदि सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि संवेदनशील एवं अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर आयोग के दिशा निर्देशानुसार विशेष ध्यान दिया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि पोलिंग पार्टी की रवानगी स्थल तथा जमा स्थल पर भी चिकित्सकों की टीम तैनात की जाए तथा आवश्यकतानुसार दवाओं आदि की व्यवस्था भी की जाए तथा मतदान केन्द्रों पर सभी मूलभूत सुविधाएं दुरुस्त रखें।

Next Post

सीसीटीवी फुटेज से होगी कोहिनूर पैलेस मैरिज हाल की जीएसटी चोरी की जांच

(इं. […]
👉