जूनियर विद्यालय डिंगुरापुर में वार्षिक उत्सव व सम्मान समारोह का किया गया आयोजन

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 26 Second

(देशप्रीत सिंह) लहरपुर, सीतापुर। जुनियर हाई स्कूल डिंगुरापुर में वार्षिक उत्सव और सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में साहित्य परिषद लहरपुर के अध्यक्ष संतोष कश्यप उपस्थित हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्य स्तरीय प्रशिक्षक अनवर अली ने की। कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना से हुआ।
विद्यालय के छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम का संचालन संकुल शिक्षक रामचंद्र वर्मा ने किया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक मुशीर अहमद ने अतिथियों और अभिभावकों का स्वागत किया। इस अवसर पर शिक्षकों और साहित्यकारों को फूल माला पहनाकर स्मृति चिन्ह एवं अंग वस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ शिक्षक अनवर अली ने उपस्थित शिक्षकों तथा अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि वह अपने बच्चों की शिक्षा के प्रति संवेदनशील रहें। लड़कों की तरह लड़कियों को भी उच्च शिक्षा के अवसर प्रदान करें, क्योंकि वर्तमान समय में जीवन को सफल बनाने के लिए उच्च शिक्षा और बेहतर शिक्षा अत्यंत आवश्यक है, क्योंकि बेहतर शिक्षा से ही भारत को विश्व गुरु बनाया जा सकता है। साहित्यकार संतोष कश्यप ने अपने संबोधन में कहा कि समाज को बेहतर बनाने में शिक्षक और साहित्यकार दोनों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। शिक्षक बच्चों को ज्ञान देता है। जिंदगी को बेहतर तरीके से जीने का हुनर सिखाता है तो साहित्यकार मानवीय मूल्यों, नागरिक गुणों का विकास तथा जीवन में आने वाली चुनौतियों का सामना करने का हौसला देता है। समाजसेवी जेड आर रहमानी एडवोकेट ने कहा कि प्रत्येक अभिभावक की इच्छा होती है कि उसका बच्चा पढ़ लिखकर अच्छा नागरिक बने। देश और समाज की बेहतर तरीके से सेवा करने के लायक बने। इसलिए सभी अभिभावक घर में भी बच्चों की अच्छी परवरिश और देखभाल करे, उन्हें अच्छे संस्कार दें कार्यक्रम में शिक्षक मुख्तार अहमद अंसारी, जेड आर रहमानी तथा साहित्य- कार संतोष कश्यप को अंग वस्त्र व स्मृति चिन्ह आदि देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर शिक्षक अब्दुल हफीज, शिव सागर वर्मा, त्रिवेंद्रम चैधरी, जैनुल हसन, उमेश चंद्र वर्मा, जुबेर वारिस आदि ने भी अपने विचार प्रस्तुत किए।

Next Post

वार्डो एवं पंचायतों में चलाया जाए विशेष स्वच्छता अभियान -डीएम

(संदीप […]
👉