Adani-Hindbanarg case: SC के फैसले के बाद हमलावर हुई विपक्षी पार्टियां, AAP ने कहा- यह मोदी सरकार पर जोरदार तमाचा

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 42 Second

Mar 02, 2023
जयराम रमेश ने यह भी कहा कि यह मामला राजनीति और कॉरपोरेट के बीच सांठगांठ का है और इस पर जेपीसी जांच होनी चाहिए। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि यह मामला सिर्फ सेबी के नियमों के उल्लंघन तक ही सीमित नहीं है।

अडाणी-हिंडनबर्ग मामला काफी सुर्खियों में है। आज सुप्रीम कोर्ट ने विभिन्न नियम में किए पहलुओं की जांच के लिए एक समिति गठित करने का आदेश दिया है। इसके बाद विपक्षी दल एक बार फिर से मोदी सरकार पर हमलावर हो गए हैं। आम आदमी पार्टी ने साफ तौर पर कहा है कि यह मोदी सरकार पर जोरदार तमाचा है। दूसरी ओर कांग्रेस ने कहा है कि अडाणी मामले में सवालों का जवाब समिति से नहीं बल्कि जेपीसी की जांच से मिलेंगे। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद गौतम अडाणी ने ट्वीट किया। उसमें उन्होंने लिखा कि सच्चाई की जीत होगी। आम आदमी पार्टी की ओर से प्रेस कांफ्रेंस करके संजय सिंह ने मोदी सरकार पर जबरदस्त तरीके से निशाना साधा।
आप के राज्यसभा सांसद ने कहा कि इससे आज साबित हो गया कि मोदी सरकार भ्रष्ट और नकारा है। उन्होंने दावा किया कि यह मोदी सरकार पर जोरदार तमाचा है। अडाणी को बचाने के लिए मोदी किसी भी हद तक जा सकते हैं। सिंह ने कहा कि विपक्षी दल अडाणी समूह के खिलाफ आरोपों की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने की मांग कर रहे हैं, लेकिन मोदी सरकार ने इसे सिरे से खारिज कर दिया। आप नेता ने कहा कि देश की शीर्ष अदालत को आखिरकार हस्तक्षेप करना पड़ा। वहीं, कांग्रेस ने कहा कि अडाणी समूह से जुड़े मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित समिति की जांच से सिर्फ भारतीय प्रतिभूति विनिमय बोर्ड (सेबी) के नियमों का उल्लंघन होने या न होने के बारे में पता चलेगा, लेकिन इस पूरे प्रकरण को लेकर संसद में जो सवाल उठाए गए, उनके जवाब सिर्फ संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की जांच से ही मिल सकते हैं।
पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह भी कहा कि यह मामला राजनीति और कॉरपोरेट के बीच सांठगांठ का है और इस पर जेपीसी जांच होनी चाहिए। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि यह मामला सिर्फ सेबी के नियमों के उल्लंघन तक ही सीमित नहीं है। इसमें आगे भी कई सारे मुद्दे शामिल हैं। दूसरी ओर मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली पीठ के आदेश के बाद अडाणी ने ट्वीट किया, ‘‘अडाणी समूह उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करता है। इससे चीजें समयबद्ध तरीके से अंतिम निष्कर्ष पर पहुंचेंगी। सचाई की जीत होगी।’’

Next Post

Mamata Banerjee ने कांग्रेस-माकपा और भाजपा पर अनैतिक गठबंधन का लगाया आरोप, बोलीं- लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी TMC

Mar […]
👉