एनपीपी, यूडीपी ने पिछले पांच साल में सभी को मूर्ख बनाया: Abhishek Banerjee

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 11 Second

Feb 19, 2023
शिलांग के पास मीलियम में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बनर्जी ने लोगों से अपील की कि 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को वोट करें, क्योंकि यदि लोग ऐसा करेंगे तो पूर्वोत्तर के इस राज्य को नयी ऊंचाइयों पर पहुंचाने में मदद मिलेगी।

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने शनिवार को कहा कि मेघालय में सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) और उसकी सहयोगी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) ने पिछले पांच साल में राज्य की जनता को मूर्ख बनाया है। शिलांग के पास मीलियम में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बनर्जी ने लोगों से अपील की कि 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को वोट करें, क्योंकि यदि लोग ऐसा करेंगे तो पूर्वोत्तर के इस राज्य को नयी ऊंचाइयों पर पहुंचाने में मदद मिलेगी।
उन्होंने कहा कि एनपीपी और यूडीपी ने पांच साल तक काम किया और जनता को मूर्ख बनाया। बनर्जी ने लोगों से अपील की, ‘‘इस 27 तारीख को आपको उन्हें मूर्ख बनाना चाहिए।’’ तृणमूल कांग्रेस राज्य में 60 विधानसभा सीट में से 58 पर चुनाव लड़ रही है। बनर्जी ने मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘सत्तारूढ़ एनपीपी के लिए प्रत्येक वोट भाजपा का वोट है। यूडीपी के लिए हर वोट भाजपा का वोट है। यह बात दिमाग में रखिए।’’
उन्होंने पिछले साल नवंबर में मुकरोह में हुई गोलीबारी की घटना का भी जिक्र किया और कहा कि कोनराड संगमा सरकार ने पीड़ितों के लिए कुछ नहीं किया। बनर्जी ने कहा, ‘‘मेघालय सरकार ने असम पुलिस को नोटिस भी जारी नहीं किया। यदि पश्चिम बंगाल की अंतरराज्यीय सीमा पर ऐसी हिंसा होती, तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे अंजाम देने वालों को उनकी में ही जवाब दिया होता।’’ मुकरोह में मेघालय के पांच आदिवासी ग्रामीणों की 22 नवंबर, 2022 को असम पुलिस की गोली लगने से मृत्यु हो गयी थी। असम के वन सुरक्षा कर्मियों ने अवैध लकड़ी ले जाने के शक में मेघालय के एक वाहन को रोक लिया था, जिसके बाद विवाद बढ़ गया था।

Next Post

Shah ने शिवसेना को लेकर निर्वाचन आयोग के फैसले का स्वागत किया

Feb […]
👉