President Murmu ने नए राज्यपालों की नियुक्ति की, न्यायाधीश नजीर बने आंध्र प्रदेश के राज्यपाल

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 37 Second

Feb 12, 2023
भाजपा नेताओं लक्ष्मण प्रसाद आचार्य, सी पी राधाकृष्णन, शिव प्रताप शुक्ला और राजस्थान में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया को क्रमशः सिक्किम, झारखंड, हिमाचल प्रदेश और असम में राज्यपाल नियुक्त किया गया है। कोश्यारी की जगह झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने ली है, जबकि माथुर की जगह अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर बी डी मिश्रा (सेवानिवृत्त)को लद्दाख का उपराज्यपाल बनाया गया है।

नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)के चार नेता और उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश एस अब्दुल नजीर सहित छह नए चेहरों को रविवार को राज्यपाल नियुक्त किया गया। न्यायमूर्ति नजीर अयोध्या मामले पर फैसला सुनाने वाली उच्चतम न्यायालय की पीठ के सदस्य थे। राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और लद्दाख के उपराज्यपाल आर के माथुर के इस्तीफे स्वीकार कर लिए गए हैं।
भाजपा नेताओं लक्ष्मण प्रसाद आचार्य, सी पी राधाकृष्णन, शिव प्रताप शुक्ला और राजस्थान में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया को क्रमशः सिक्किम, झारखंड, हिमाचल प्रदेश और असम में राज्यपाल नियुक्त किया गया है। कोश्यारी की जगह झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने ली है, जबकि माथुर की जगह अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर बी डी मिश्रा (सेवानिवृत्त)को लद्दाख का उपराज्यपाल बनाया गया है। उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश नजीर को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल और लेफ्टिनेंट जनरल के टी परनाइक (सेवानिवृत्त)को अरुणाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।

Next Post

Tripura में रैलियों को संबोधित करेंगे अमित शाह

Feb […]
👉