2 IAF Fighter Jets Crash In Morena | वायुसेना के सुखोई और मिराज विमान दुर्घटनाग्रस्त, एक पायलट की मौत

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 50 Second

Jan 28, 2023
भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमान (एक सुखोई और एक मिराज-2000) शनिवार को एक नियमित प्रशिक्षण अभियान के दौरान मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गए, जिसमें एक पायलट की मौत हो गई।
नयी दिल्ली। मध्य प्रदेश में ग्वालियर के पास शनिवार को दो लड़ाकू जेट- सुखोई एसयू-30 और मिराज 2000 के दुर्घटनाग्रस्त होने से भारतीय वायु सेना के एक पायलट की मौत हो गई। जबकि Su-30 के दो पायलटों को मामूली चोटें आईं, दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद मिराज पर पायलट की मौत हो गई। दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा राजस्थान के भरतपुर और मध्य प्रदेश के मुरैना में मिला है।
दो लड़ाकू विमान क्रैश, एक पायलट की मौत
भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमान (एक सुखोई और एक मिराज-2000) शनिवार को एक नियमित प्रशिक्षण अभियान के दौरान मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गए, जिसमें एक पायलट की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि सुखोई-30 एमकेआई विमान के दो पायलट विमान से सुरक्षित बाहर निकल आए, लेकिन मिराज-2000 के पायलट की मौत हो गई।
दुर्घटना के कारणों की होगी जांच
भारतीय वायुसेना ने एक बयान में कहा, ‘‘भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमान आज सुबह ग्वालियर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गए।’’ बयान में कहा गया है कि दोनों विमान नियमित परिचालन उड़ान प्रशिक्षण अभियान पर थे। वायुसेना ने कहा, ‘‘इन विमानों के तीन पायलट में से एक पायलट को घातक चोटें आईं। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच का आदेश दे दिया गया है।’’
रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी ने वायुसेना के दो विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को दी। सूत्रों ने कहा कि राजनाथ घटनाक्रम पर करीब से नजर रख रहे हैं।

Next Post

श्रीरामचरित मानस पर टिप्पणी को लेकर उठे विवाद के बाद अखिलेश यादव से मिले स्वामी प्रसाद मौर्य

Jan […]
👉