Parag Agrawal के बाद अब Twitter के 3000 से ज्यादा कर्मचारियों पर गिरेगी गाज! Elon Musk ने छंटनी की बनाई योजना

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time4 Minute, 35 Second
 Nov 03, 2022
अब जबकि Elon Musk ट्विटर के बॉस हैं, कर्मचारियों के लिए कठिन समय आ रहा है। जब से मस्क के ट्विटर पर कब्जा करने की खबरें आ रही थीं, तब से अफवाहें थीं कि अरबपति आधिकारिक तौर पर कंपनी को संभालने के बाद नौकरियों में कटौती करेंगे। ब्लूमबर्ग की एक नई रिपोर्ट भी यही दोहराती है।

आपको बता दे कि Elon Musk के नए ट्विटर बॉस बनने के तुरंत बाद उन्होंने छंटनी से संबंधित अफवाहों का खंडन किया। एक ट्विटर यूजर एरिक उमान्स्की द्वारा छंटनी के बारे में पूछे जाने पर मस्क ने जवाब दिया, “यह गलत है।” ठीक है, भले ही मस्क ने ट्विटर पर छंटनी से इनकार किया हो, कई शीर्ष अधिकारी और लगभग पूरा बोर्ड कंपनी से बाहर है। पूर्व ट्विटर सीईओ पराग अग्रवाल और कानूनी और नीति प्रमुख विजया गड्डे पिछले हफ्ते मस्क के अधिग्रहण के बाद निकाल दिए जाने वाले पहले लोगों में से थे। इन दोनों पूर्व-ट्विटर अधिकारियों ने अपने ट्विटर प्रोफाइल से “ट्विटर पर काम करना” हटा दिया है।

नौकरी में कटौती के अलावा, ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क का इरादा ट्विटर की मौजूदा वर्क-फ्रॉम-एनीवेयर पॉलिसी को उलटने का भी है। जैसे उन्होंने टेस्ला में किया है, मस्क से ट्विटर कर्मचारियों को कार्यालय लौटने के लिए कहने की उम्मीद है। याद करने के लिए, कुछ महीने पहले मस्क ने टेल्सा के कर्मचारियों को कार्यालय लौटने या अपनी नौकरी छोड़ने के लिए कहा था।

टेस्ला में कार्यालय से कार्य नीति की घोषणा करते हुए, मस्क ने विषय पंक्ति के तहत एक ईमेल भेजा, “वर्क फ्रॉम होम अब स्वीकार्य नहीं है”। ईमेल में, मस्क ने कहा, “जो कोई भी वर्क फ्रॉम होम करना चाहता है, उसे कार्यालय में प्रति सप्ताह कम से कम 40 घंटे होना चाहिए या टेस्ला से प्रस्थान करना चाहिए।” हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक शब्द नहीं आया है, लेकिन ऐसा माना जाता है कि अरबपति ट्विटर कर्मचारियों के लिए भी यही रणनीति अपना सकते हैं।

मस्क ने हाल ही में ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर प्रति माह (लगभग 660 रुपये) चार्ज करने की घोषणा की। हालाँकि, उन्होंने पुष्टि नहीं की है कि सदस्यता योजना कब उपलब्ध होगी और योजना के तहत सभी सुविधाएँ क्या उपलब्ध होंगी। एक ट्विटर बॉस के रूप में, मस्क ने ट्विटर को एक लाभदायक कंपनी बनाने के लिए विज्ञापन व्यवसाय से एक सदस्यता मॉडल में जाने की योजना बनाई है।

Next Post

भारत से हार के बाद तिलमिलाए बांग्लादेशी, विकेटकीपर नूरुल ने विराट कोहली पर लगाया 'फेक फील्डिंग' का आरोप

 Nov […]
👉