क्षत्रिय महासभा द्वारा मनाया गया विजयदशमी का पर्व, हवन व शस्त्र पूजन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time4 Minute, 27 Second

(धर्मेन्द्र सिंह) हरदोई। आज क्षत्रिय महासभा द्वारा विजयदशमी का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया जिसमें जिले से भारी संख्या में क्षत्रिय समाज के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जिसमे प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर, रिटायर्ड आईएएस एके सिंह राठौर, विधायक माधवेंद्र रानू सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष सौरभ मिश्रा, धीरेंद्र प्रताप सिंह सेनानी की मौजूदगी में बड़ी संख्या में उमड़े क्षत्रिय समाज के लोगों की मौजूदगी में दशहरा विजयादशमी का पावन पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया क्षत्रिय भवन में आज हवन व शस्त्र पूजन कार्यक्रम के बाद आरआर इंटर कालेज के मैदान में मौजूद लगभग सभी वक्ताओं ने दशहरा पर समाज के लोगों से समाज में व्याप्त बुराइयों को दूर करने व समाज के लोगों को एकजुट रखकर समाज के साथ हर सुख दुख में एकजुट होकर खड़े होने और हरसंभव सहायता करने की बात कही। प्रदेश के सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने कहां की बुराई पर अच्छाई की, असत्य पर सत्य की, अंधकार पर प्रकाश की और अधर्म पर धर्म की विजय का प्रतीक है विजय दशमी (दशहरा) पर्व है। हरदोई के पूर्व डीएम रिटायर्ड आईएएस अवधेश सिंह राठौर ने दशहरा को असत्य पर सत्य की जीत बताते हुए कहा कि इस दशहरे पर देश समाज और अपने अंदर के राम -रावण के अंतर को पहचाने, ज्ञान और बल के सही व गलत उपयोग को जाने समझे, सत्य और अहंकार के भेद को पहचानने का त्यौहार है विजयादशमी और दशहरा।
सवायजपुर के विधायक कुंवर माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू ने कहा कि संकल्प व शक्ति के अस्त्रों से ही असत्य रूपी दशानन का प्रणाम करके ही हम अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं उन्होंने क्षत्रिय समाज को शिक्षित सुसंस्कृत वह एकजुट होने की आवश्यकता पर बल देते हुए समाज के सभी लोगों को विजयादशमी और दशहरा की बधाई व शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम को साध्वी प्रज्ञा भारती, अशोक सिंह, मनोहरपुर क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष राजपाल सिंह, कुंवर राम बहादुर सिंह, अनिल सिंह बीरू समेत कई अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया। भरखनी ब्लाक प्रमुख श्रीमती अंजू सिंह ने सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर को पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया ।
उक्त अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष सौरभ मिश्रा, भरखनी ब्लाक प्रमुख धीरेंद्र प्रताप सिंह सेनानी, भरावन ब्लाक प्रमुख विनोद सिंह, बिंदु टडियावा पूर्व ब्लाक प्रमुख राजेश सिंह, अजीत सिंह बब्बन, हरदोई पंचायत उद्योग अध्यक्ष शिशुपाल सिंह, नरेंद्र सिंह आटिया, त्रिलोकी सिंह गौर, कोषाध्यक्ष राजकुमार सिंह, राजेश सिंह महामंत्री, महिला मोर्चा की अध्यक्ष सीमा सिंह, अशोक सिंह, लालू पप्पू सिंह चैहान, अखिलेश सिंह सिकरवार, सरोज सिंह, फौजी अंकित सिंह, सोमवंशी सवाजपुर प्रवीण सिंह छिबरामऊ प्रशान्त सिंह ज्ञानू, अखिलेश सिंह, आशा, अभय सिंह, परसोला सोमेश सिंह, सौरव सिंह आदि गौर क्षत्रिय समाज के हजारों लोगों मौजूद रहे।

Next Post

अनुसूचित जातियों के लिए 4 योजनाएं संचालित, सम्पर्क कर लें लाभ

(वी […]
👉