उच्च जलाशय के निमार्ण कार्य एवं सलोरी एसटीपी का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time5 Minute, 49 Second

(मो0 रिजवान) प्रयागराज। प्रयागराज 4 जुलाई सोमवार प्रबंध निदेशक, उ0प्र0 जल निगम(नगरीय) एवं सचिव, नगर विकास विभाग अनिल कुमार ने सोमवार को सीडीए पेंशन भूमि पर कराये गये वृक्षारोपण, खुशरोबाग वाटर ट्रीटमेंट प्लांट, सीवर गृह संयोजन कार्य, बक्शी बांध पर बनाये जा रहे उच्च जलाशय के निर्माण कार्य एवं सलोरी एस0टी0पी0 में बनाये जा रहे 50 केएलडी को- ट्रीटमेंट प्लांट के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया तथा सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है।
सचिव नगर विकास ने सर्वप्रथम सीडीए पेंशन परिसर में पहुंचकर वन विभाग द्वारा 2020-21 एवं 2021-2022 में कराये गये मियावाकी वृक्षारोपण, हरित पट्टी वृक्षारोपण एवं नर्सरी का निरीक्षण किया। इस अवसर उन्होंने प्रभागीय वनाधिकारी को लगाये गये पौधों की उचित देखभाल किए जाने तथा पौधांे से पौधों की दूरी मानक के अनुसार रखे जाने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि उचित दूरी होने पर पौधों का समुचित रूप से विकास होता है।
नगर विकास सचिव ने खुसरू बाग वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का भी किया निरीक्षण
प्रबंध निदेशक उ0प्र0 जल निगम एवं सचिव नगर विकास विभाग श्री अनिल कुमार ने प्रयागराज पेयजल पुनगर्ठन योजना फेज-3 से सम्बंधित खुशरूबाग वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में कराये जा रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां पर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट तथा अन्य कार्यों को भी देखा। करैलाबाग में पम्पसेट के बदले जाने के कार्य की प्रगति की जानकारी लेते हुए उन्होंने कार्य की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए 10 जुलाई तक कार्य को पूर्ण कर सूचित किए जाने का निर्देश महाप्रबंधक जल निगम को दिया है।
प्रबंध निदेशक ने मुण्डेरा विसनापुरी कालोनी में सीवर गृह संयोजन के कार्य को देखा तथा लोगो से कार्य के बारे में जानकारी भी ली।
प्रबंध निदेशक उ0प्र0 जल निगम एवं सचिव नगर विकास विभाग अनिल कुमार ने मुण्डेरा विश्नापुरी कालोनी महिला ग्राम में पहुंचकर सीवरेज डिस्ट्रिक्ट-ई एवं ई पार्ट-2 में सीवर गृह संयोजन के कार्यों को देखा तथा वहां के रहने वाले लोगो से कनेक्शन के बारे में जानकारी भी प्राप्त की। लोगो के द्वारा बताया गया कि सीवर का कनेक्शन हो गया है। उन्होंने कार्यदायी संस्था को सीवर गृह संयोजन के कार्य को गुणवत्ता के साथ समय से पूर्ण किए जाने का निर्देश दिया है।
प्रबंध निदेशक ने बक्शी बांध के निकट बनाये जा रहे उच्च जलाशय के निर्माण कार्य का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश।
प्रबंध निदेशक उ0प्र0 जल निगम एवं सचिव नगर विकास विभाग अनिल कुमार ने प्रयागराज पेयजल पुनर्गठन योजना फेज-2 के तहत बक्शी बांध के निकट 1150 किली0 उच्च जलाशय के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया एवं निर्माण की प्रगति के बारे में जानकारी प्राप्त की। जल निगम के द्वारा बताया गया कि निर्माण कार्य लगभग पूर्ण हो गया है, जो भी छोट-मोटे कार्य बचे हुए है, उनको शीघ्र ही पूरा करा लिया जायेगा। प्रबंध निदेशक ने दो सप्ताह के अंदर कार्य को पूर्ण कराये जाने का निर्देश दिया है। इस अवसर पर प्रबंध निदेशक ने वहां पर पौध रोपण भी किया।
प्रबंध निदेशक उ0प्र0 जल निगम एवं सचिव नगर विकास विभाग अनिल कुमार ने बक्शी बांध के अंदर सलोरी एसटीपी कैम्पस में 50 केएलडी को-ट्रीटमेंट प्लांट के निमार्ण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्य को गुणवत्ता के साथ शीघ्र पूर्ण किए जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि कार्यों में समयबद्धता एवं गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाये।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शिपू गिरि, प्रभागीय वनाधिकारी रमेश चन्द्र, अपर नगर आयुक्त तथा जलनिगम के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Next Post

माफियाओं के सामने पुलिस हुई नतमस्तक

(रितेश […]
👉