जुमा नमाज की प्रयागराज प्रशासन ने की पूरी तैयारी

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 12 Second

(अशफी खान) पिछले जुमा (10 जून) के बाद दोबारा मोअज्जिज धर्म गुरुओं, मुतवल्लियों, इमामों और मुदर्रिसों से मीटिंग कर अपील जारी कराई गई। काफी समझाया बुझाया गया। सभी ने एक स्वर से शांति मार्ग को सही बताते हुए ईंट पत्थर और हिंसा के मार्ग को गलत बताते हुए हिंसा की पुरजोर निंदा की है।
पिछले जुमा की तुलना में इस बार कई गुना पुलिस, होमगार्ड, कई गुना पीएसी, आर ए एफ और पैरा मिलिट्री बल को ब्रीफ और सुसज्जित कर ड्यूटी पर लगाया गया है संवेदनशील इलाकों में 300 की संख्या में ब्ब्ज्ट कैमरे ऐक्स्ट्रा लगाए गए हैं। 04 ड्रोन कैमरों की व्यवस्था की गई है। 200 वीडियो ग्राफरों की व्यवस्था की गई है सभी पुलिस, पीएसी और पैरा- मिलिट्री बलों द्वारा फ्लैग मार्च किया जा रहा है तथा सीनियर आफिसर्स द्वारा फुट पैट्रोलिंग की कार्यवाही की जा रही है।
आम जनता की सहू- लियत और जिले की शांति व्यवस्था से कतई समझौता नहीं किया जाएगा। गड़बड़ी करने या साजिश रचने वाले कतई बख्शे नहीं जाएँगे, चाहे वे किसी भी दल, किसी भी बल या किसी भी संगठन से ताल्लुक रखते हों। सभी आवाम से, आम जनमानस से अपील है कि शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस प्रशासन का पूरा-पूरा सहयोग करें। पुलिस प्रशासन द्वारा कानून व्यवस्था पर अत्यधिक ध्यान और समय दिया जा रहा है। कानून व्यवस्था अपने हाथ में लेने से बचें। ईंट पत्थर, लाठी, हिंसा का प्रयोग कर कानून को हाथ में कतई ना लें। इस बार पुलिस/पीएसी/पैरा मिलि- ट्री बल के साथ ही साथ काफी संख्या में मजिस्ट्रेट की भी ड्यूटियाँ लगाई गईं हैं।
आज रात में शहर और देहात के तमाम होटलों, सरायों, ढाबों, मंदिरों, मस्जिदों, गुरुद्वारों, चर्चों, स्कूलों, मदरसों के आसपास पुलिस पीएसी बलों द्वारा सघन चेकिंग की जाएगी ताकि शरारती तत्वों को गिरफ्तार किया जा सके। कोई भी समस्या, लड़ाई झगड़ा, भीड़ भाड़ या शरारती, बाहरी व्यक्ति, अपराधी तत्व दिखाई देने पर तत्काल 112 नम्बर, 9454402863ए 945. 4400248 मिलाएँ, ताकि तरंत भारी पुलिस फोर्स भेज कर मौके पर ही समाधान किया जा सके। धन्यवाद। सूचना दें। सुरक्षित रहें। पुलिस प्रशासन सबकी सुरक्षा हेतु दिन रात तत्पर है। जय हिन्द !

Next Post

रायबरेली जिले के लालगंज नगर के अटल चौक पर युवाओं का हुजूम उमड़ा। उपद्रव की स्थिति निर्मित हो तत्काल एसडीएम व सी.ओ.ने उन्हें समझाकर अराजकता से बचा लिया।

Click […]
👉